भाजपा पार्षददल ने महापौर को लिखा पत्र,कहा पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने निगम करे FIR – संजय पाण्डेय नेता प्रतिपक्ष

0
139

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगे गए गरीबों के समर्थन में भाजपा पार्षद दल ने निगम की ओर से एफआईआर दर्ज करने की माँग की है ! निगम आयुक्त और महापौर की अनुपस्थिति में भाजपा पार्षदों ने निगम को पत्र सौंपते हुए लिखा है कि संजय गांधी वार्ड में चालिस से अधिक महिलाओं ने अपनी पार्षद कोमल सेना की माँग पर प्रधानमंत्री आवास पाने की चाह में 25, 25 हज़ार रुपये दिए थे ! आपको विदित है , नगर निगम द्वारा इस प्रकार मकान देना संभव नहीं है ,फिर भी पीड़ित परिवार विगत लगभग डेढ़ वर्ष से पार्षद के आश्वासन पर गुमराह होता रहा है ! जब निगम आयुक्त ने उन्हें बताया कि इस प्रकार मक़ान देना संभव नहीं है तो वे अपना पैसा वापस माँगने पार्षद के पास गई तो वो तथा उसके पति ने उनके साथ हाथापाई गाली गलौज तथा जान से मारने की धमकी दी तथा अब पैसा वापस नहीं करूँगी कहा ! आपको विदित है कि ये सब परिवार ग़रीब है झोपड़ पट्टी तथा शासकीय ज़मीन पर क़ाबिज़ है ! इनकी पार्सद से बातचीत की ऑडियो विडियो रिकॉर्ड भी वायरल है !

लगभग 10 लाख रुपया से अधिक कि इस लूट में निगम द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं करना , संदेह उत्पन्न करता है ! आप स्वयं महापौर ने मीडिया को दिए बयान में कहा है कि पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए तथा दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए!

नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने पत्र के माध्यम से कहा कि इन ग़रीब पीड़ित शोषित तथा लूट की शिकार महिलाओं को न्याय दिलाने ,उनका पैसा वापस दिलवाने FIR प्रथम सूचना रिपोर्ट स्वयं महापौर या निगम आयुक्त दर्ज करवायें ! तथा पीड़ितों की रिपोर्ट पर ही शीघ्र कार्यवाही कराने पुलिस विभाग को निर्देश देकर अपने पदीय कर्तव्य का निर्वहन करें !!

पत्र में संजय पाण्डेय,राजपाल कसेर,सविता गुप्ता दीप्ति पांडे त्रिवेणी रंधारी,ममता पोताई, निर्मल पाणिग्रही नरसिंह राव ,मोतीराम बघेल,आलोक अवस्थी,नीलम यादव ,राना घोष, योगेन्द्र पाण्डेय,दयावती देवांगन, धनसिंह नायक,संभु नाग,महेंद्र पटेल ने हस्ताक्षर किए हैं !