प्रधानमंत्री के नेतुत्व में हुए प्रशंसनीय कार्य : सिंधिया

0
178

बजट के वित्तीय गुत्थी को सिंधिया ने नेताओ को समझाया

रायपुर, 05 फरवरी । केंद्रीय नागरिक एवं उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे सिंधिया का स्वागत भाजपा के दिग्गज नेताओ ने किया। एयरपोर्ट में सिंधिया ने पत्रकारों से बात चित के दौरान राहुल गाँधी के कई बातो पर हमला किया जिसके बाद वे प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचे ।

सिंधिया ने वहा पत्रकारवार्ता में कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य भारत का चमकता सितारा है। मेरे पिताजी और दादी के साथ जनसंघ के समय यहाँ कई बार आने का सौभाग्य मिला। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सराहनीय कार्य हो रहे है। उन्होंने कहा कि वर्तमान 2022 में पेश बजट भारत की नै नीति और सोच,विचारधारा का परिचायक है। आज भारत विश्वभर में मिसाल बना है। इसमें कोई दो मत नहीं की जब से प्रधानमंत्री ने कामां संभाली है तबसे भारत का कीर्ति दुनिया में बढ़ा है। अगर बात करे तो वर्ष 2014 मै विदेशी मुद्रा भण्डार 630 बिलियन डालर था और गरेलु उत्पादन का दर 99 लाख करोड़ था और आज डेढ़ लाख करोड़ हो चूका है। वर्ष 2021 और 2022 में घरेलू उत्पादन की दर बढ़ी है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के बाद से दो बजट पांच मिनी बजट आ गए हैं इसी आधार पर नये भारत का निर्माण होने जा रहा है। प्रधानमंत्री 7 मुद्दों पर आधारित सरकार के उद्देश्य पर काम कर रही है, जिसमें नीति, विचारधारा प्रोएक्टिव और प्रोग्रेसिव प्रोटिपल शामिल है। छत्तीसगढ़ में केन्द्र से मिलने वाले राशन में भ्रष्टाचार कर यहां की सरकार गरीबों का राशन छिन रहा है। मनरेगा में 10 प्रतिशत वेतनवृद्धि की गई जिससे देश की जनता को लाभ मिला।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके जरिये आवास योजना पर सब्सिडी गरीबों को दे रहे हैं। आज तक एक करोड़ से अधिक मकान बन चुके हैं। इस साल के निर्धारित किए गए बजट में 80 लाख पक्के घर बनाये गए हैं। इसके लिए 48 हजार करोड़ रूपये का प्रावधान रखा गया है।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने पूर्व यूपीए कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि केन्द्रीय सत्ता में जो सरकारे बनी वे सिर्फ बोलते थे और करते कुछ नहीं थे। उन्होंने कहा कि आम आदमी की मौलिक आवश्यकताओं में जैसे अन्न, जल,गैस भी मूलभूत जरूरी चीजें हैं। जिसे वर्तमान सरकार पूरा कर रही है लोगों के घरों में पीने का साफ पानी पहुंचाया जा रहा हैं। नई पॉलिसी की शुरूआत से कृषि पर किसानों को डिजीटल सुविधा प्राप्त होगी। प्राकृतिक और आर्गेनिक खेती को बढ़ावा मिलेगा स्वास्थ्य के क्षेत्र में बजट का प्रावधान बढ़ाया गया है। शिक्षा के क्षेत्र में पहली डिजीटल यूनिवर्स सिटी का आगाज होने जा रहा है। रेल लाईन विस्तारीकरण के लिए छत्तीसगढ़ को 8 हजार करोड़ मिलेंगे जिसमें रावघाट, जगदलपुर, दुर्ग, झारसुगड़ा रेल लाईनें शामिल है। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह और राम विचार नेताम उपस्थित थे।