मोदी सरकार का बजट देश को बर्बाद करने वाला पूरी तरह फेलवर है – सांसद दीपक बैज

0
148

संसद में बजट सत्र चर्चा में भाग लेते हुए सांसद ने अपनी बातें रखीं

रायपुर, 10 फरवरी । छत्तीसगढ़ के बस्तर सांसद दीपक बैज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के बजट को देश को बर्बाद करने वाला फेलवर बजट करार दिया है।

सांसद दीपक बैज ने संसद में बजट चर्चा पर भाग लेते हुए कहा कि मोदी सरकार का कुल बजट 39.45 लाख करोड़ रूपये का है। यह बजट 75 से 100 साल तक यानी 25 वर्ष तक अर्थव्यवस्था को दिशा देने वाला बजट है। लेकिन ये बजट देश की आम जनता को सपना दिखाने वाला बजट है क्योंकि बजट में स्पष्ट रूप से लिखा हुआ सार्वजनिक उपक्रम एयरइंडिया को बेचने का काम सरकार कर रही है। देश की विरासत और देश की संपत्ति को जहां इस सरकार ने और प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी ने देश की सुरक्षा करेंगे संपत्ति को बेचने नहीं देंगे कहा था लेकिन अब वे ही अपने निजी चहेते उद्योगपतियों को देश की संपत्ति को बेचने का काम कर रहे है।

सांसद बैज ने कहा कि इस बजट में प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री समेत पूरी सरकार ने महंगाई कम करने का उल्लेख नहीं किया। पेट्रेाल-डीजल, गैस में लगातार वृद्धि कर गरीबों के जेब में डाका डालने का काम सरकार कर रही है। रोजगार देने में असफल, सात साल में 14 करोड़ लोगों को नौकरी देने का सपना नौजवानों को दिखाया। उन्होंने कहा कि 45 साल में आपकी सरकार में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है। बिहार जैसे क्षेत्रों में सड़कों पर उतरकर बेरोजगार युवा टे्रनों को जलाने का काम कर नौकरी मांग कर रहे है। लेकिन सरकार के पास नौकरी देने के लिए पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार का नारा है सबका साथ सबका विकास जो जुमला निकला। मैं राहुल गांधी को धन्यवाद देता हूं जिसने सरकार को आईना दिखाने का काम किया।

सांसद बैज ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसी संसद में कहा था कि सरकार ने देश को दो भागों में बांटने का काम कर रही है, अमीर और अमीर होते जा रहे है और गरीब और गरीब। 40 प्रतिशत अमीरो के पास पैसा जमा होते गया। किसानों को भी बर्बाद और बदनाम करने का काम सरकार ने किया है। राहुल गांधी ने तीन कृषि कानून वापस लेने की बात संसद में कहीं थी जिसके बाद सरकार को अंतत: यह बिल वापस लेना पड़ा।

सांसद बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए कितनी सड़कों को बनाने का प्रस्ताव रखा गया? कितने गरीबों के लिए आवास बनाया? उन्होंने कहा कि क्या पहले इंदिरा आवास योजना नहीं बनी, क्या पहली बार आवास योजना बनी है। टैक्स आपकी सरकार पर कम नहीं हुआ, जीएसटी का कलेक्शन हुआ लेकिन छत्तीसगढ़ सहित अन्य गैर भाजपा शासित राज्यों को जीएसटी का पैसा देने का काम आपकी सरकार ने नहीं किया। आपकी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

बैज ने कहा कि बस्तर में हवाई कनेक्टिविटी को लेकर बस्तर की जनता और जनता की ओर से मैं लगातार मांग कर रहता रहा हूं। बैज ने मोदी सरकार के बजट को देश को बर्बाद करने वाला फेलवर बजट करार दिया है। उन्होंने कहा कि जनता के हित में नहीं होने के कारण मैं इस बजट का विरोध करता हंू।