मोदी सरकार पर जमकर बरसे दीपक बैज, देर रात संसद में गूंजी बस्तर टाइगर की आवाज…

0
366

जगदलपुर। बस्तर, छत्तीसगढ़ और देश के किसानों, गरीबों के हक की आवाज बुलंद करने वाले युवा सांसद दीपक बैज ने बीती देर रात लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए बस्तर की जनता की भावनाओं को भी स्वर दिया। सांसद दीपक बैज ने वर्तमान बजट को दिशाहीन एवं बर्बाद करने वाला बजट बताते हुए कहा कि देश का कुल बजट 39.45 लाख करोड़ रुपये का है। यह बजट 75 से 100 साल तक भारत की अर्थव्यवस्था को दिशा देने वाला बजट है। यह बजट मोदी सरकार का देश के लोगों को सपना दिखाने वाला बजट है। क्योंकि इस बजट में स्पष्ट लिखा हुआ है कि सार्वजानिक उपक्रम एयर इंडिया नीलांचल इस्पात संयंत्र एलआईसी को बेचने का काम कर रही है। देश की विरासत देश की संपत्ति जहाँ इस सरकार ने प्रधानमंत्री बनने से पहले कहा था कि हम देश की सुरक्षा करेंगे, देश की संपत्ति को हम बेचने नहीं देंगे किन्तु देश की धरोहर को अपने निजी चहेते उद्योगपतियों को बेचने का काम कर रहे हैं।

इस बजट में सरकार ने कहीं भी महंगाई कम करने का उल्लेख नहीं किया। लगातार गैस सिलेंडर आसमान छूने का काम कर रहा है, पेट्रोल डीजल में लगातार वृद्धि हो रही है इस प्रकार गरीबों के जेब में डाका डालने का काम हो रहा है। रोजगार देने में यह सरकार असफल, प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरिया देने का वादा करने वाली सरकार से मैं पूछना चाहता हूँ कि क्या पिछले 7 वर्षों में 14 करोड़ लोगों को नौकरी दी? फिर आप 60 लाख नौजवानों को नौकरी देने का सपना दिखा रहे है। पिछले 45 साल में वर्तमान सरकार के आने के बाद सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी है। इसका सबसे बड़ा उदहारण बिहार जैसे प्रदेश में युवा ट्रेन जलाने के काम कर रहे हैं युवा नौकरी मांग रहे है किन्तु इस सरकार के पास नौकरी देने के लिए पैसा नहीं है। ये सरकार का नारा है सबका साथ – सबका विकास यह केवल जुमला निकला। इस सरकार के आने से गरीब और गरीब होते गए और अमीर, अमीर होते गए | इस सरकार ने देश के किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया उल्टा देश के अन्नदाता अपने हक़ के लिए साल भर तक आन्दोलन करते नजर आये। देश के अन्नदाता को आतंकवादी तक कह कर बदनाम करने का काम किया। जब तीन कृषि कानून आये तब राहुल गाँधी ने कहा था कि सरकार को ये कानून वापस लेना होगा और यह बात सच निकली। सरकार किसानों के आगे झुक गई और अपने कानून वापस लिए।

सांसद दीपक बैज ने सदन में कहा कि सरकार ने अपने बजट में 25000 हजार किमी सड़क बनाने का प्रस्ताव रखा है इसमें छत्तीसगढ़ के लिए कितने किमी सड़क बनाने का प्रस्ताव रखा है। बस्तर में लगातार मांग की जा रही है जगदलपुर से रायपुर के बीच 4 लेन सड़क के लिए किन्तु आज तक कुछ नहीं हुआ। गरीबों को घर दिलाने इससे पहले भी इंदिरा आवास योजना लागू हुई थी। यह पहली योजना नहीं है। टैक्स इस सरकार में कम नहीं हुआ। गरीबों को टैक्स, छोटे छोटे व्यापारियों को टैक्स देना पड़ रहा है। गैर बीजेपी प्रदेश को जीएसटी का पैसा नहीं दिया। इस प्रकार सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेश के साथ भेदभाव जैसा सलूक किया जा रहा है। निश्चित रूप से बदले की भावना से कार्य किया जा रहा है। बस्तर में सड़क, रेल, हवाई कनेक्टिविटी के लिए बस्तर की जनता लगातार मांग कर रही है क्या ये सरकार मांग पूरा करेगी। निश्चित रूप से यह बजट दिशाहींन बजट है। यह बजट देश को बर्बाद करने वाला बजट है। यह मोदी सरकार का फेलियर बजट है। उन्होंने बजट का विरोध किया।