भूपेश ने कहा- यूपी में भाजपा भूली जाति, धर्म का खेल, अब प्रत्याशियों पर लगाया ध्यान

0
83

पीएम मोदी ने स्वीकारा आवारा पशु एक समस्या है, यूपी चुनाव प्रचार से लौटे मुख्यमंत्री बघेल

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, चार चरण के चुनाव हो गए है। अंतिम तीन चरण के चुनाव बचे है। कुल मिलाकर भाजपा पहले जाति और धर्म के आधार पर चुनाव लड़ रही थी। अब ये जाति धर्म से हटकर पार्टी के प्रत्याशियों पर केंद्रित हो गया है। भाजपा के प्रत्याशी ने 5 साल तक कुछ काम नहीं किया। अब उठक बैठक करके माफी मांग रहा है। पिछले चुनाव में भाजपा लहर में जीत तो गए थे, लेकिन क्षेत्र में कोई काम नहीं किया। यह स्थिति है कि अब कान पकड़ के उठक बैठक करना पड़ रहा है। यह तो तय है भारतीय जनता पार्टी जाने वाली है।

चार दिवसीय चुनावी दौरे से लौटने के बाद एयरपोर्ट में संवाददाताओं से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा द्वारा यूपी में गोधन न्याय जैसी योजना लागू होने पर कहा, छत्तीसगढ़ में लागू इस योजना की तारीफ लोकसभा कमेटी ने की है। पूरे देश में ऐसी योजना लागू किये जाने में सुझाव दिए हैं। गुजरात की टीम ने भी इस योजना की तरीफ़ की है। अब पीएम नरेंद्र मोदी ने भी स्वीकार किया आवारा पशु एक समस्या है, और इसका समाधान होना चाहिए। यूपी में आवारा पशुओं की समस्या भाजपा की देन है। पांच साल वहां यह समस्या नहीं थी, लेकिन योगी सरकार आने के बाद यूपी में पशुओं का क्रय विक्रय बन्द किया गया। पशुओं का बाजार बंद किया। बजरंगियों और विहिप ने पशुओं के नाम पर लोगों को प्रताड़ित किया। मैं मोदी कहता हूं बजरंगियों को संभाले।

वित्तीय स्थिति के आधार पर विचार करेंगे

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग पर कहा, चर्चा में आया है तो विचार करेंगे। वित्तीय स्थिति का अध्ययन करके फैसला लेंगे। छत्तीसगढ़ में कोरोना काल में भी कर्मचारियों का वेतन नहीं काटा गया। संसद में सांसदों के वेतन में कटौती की गई थी। अभी केंद्र सरकार राज्यों को जीएसटी क्षतिपूर्ति बंद करने वाली है। इससे राज्य कोपांच हजार करोड़ का नुकसान होगा। केंद्र से हमने मांग किया है कि वित्तीय स्थिति सुधारने इसे जारी रखें।

प्रजातांत्रिक देश

नवा रायपुर प्रभावित किसान नेताओ के राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत से मिलने पर मुख्यमंत्री ने कहा, किसान नेता जिससे चाहे मिले सब स्वतंत्र है, प्रजातांत्रिक देश है। किसानों की मांगों को लेकर सरकार ने अपनी ओर से प्रयास किया है।
आवाज राजभवन तक पहुंची, बधाई इंदिरा गांधी कृषि विवि में कुलपति के पद पर विवि के ही विभागाध्यक्ष चंदेल को नियुक्त किए जाने पर कहा, हम लोगों ने अपने स्तर जो आवाज उठाई यह राजभवन तक पहुँची तो सबको बधाई।