राज्यपाल, मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने दी हाेली की बधाई, कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए त्योहार मनाने की अपील

0
67

रायपुर। रंगों के पर्व होली के अवसर पर राज्यपाल अनुसुईया उइके, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और मुख्यमंत्री भूपेश बधेल ने प्रदेशवासियों को बधाई प्रेषित की है। प्रदेशवासियों से आग्रह करते हुए कहा कि होली के उत्सव की खुशियों में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोरोना संक्रमण का खतरा समाप्त नहीं हुआ है। इससे बचाव के हर सावधानियों का ध्यान रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है।

राज्यपाल ने इस पावन अवसर पर सभी नागरिकों के जीवन में सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की है। उन्होंने कहा कि होली रंगों का त्यौहार है। यह लोगों के जीवन में उल्लास के रंग भर देता है और खुशहाली लाता है। यह त्यौहार, सांस्कृतिक एकता को मजबूती प्रदान करने तथा समाज में भाईचारे एवं समरसता की भावना को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि रंगों के इस पर्व को लोग आपस में मिल-जुल कर मनाएं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को रंगों के पर्व होली की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इस अवसर पर सभी नागरिकों के लिए सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। होली की पूर्व संध्या पर जारी अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, होली उत्साह और उमंग का त्योहार है। यह रंगों, खुशियों और मेल मिलाप का भी त्यौहार है। इस दिन ऊंच-नीच, छोटे-बड़े, जात-पात से परे सभी लोग आपसी स्नेह के रंग में सराबोर नजर आते हैं। यह दिन लोगों के बीच खुशियां बांटने का है। कोरोना काफी कम हो चुका है, लेकिन बचाव में ही सुरक्षा है। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए त्योहार मनाएं। उन्होंने सभी लोगों से सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल होली मनाने की अपील की है।

स्पीकर बाेले- भाईचारे का देता है संदेश

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने होलिका दहन व रंग उत्सव की प्रदेशवासियों को बधाई दी। विस अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा, होली रंगों तथा हंसी-खुशी का त्योहार है। प्यार भरे रंगों से सजा यह पर्व हर धर्म, संप्रदाय, जाति के बंधन खोलकर भाई-चारे का संदेश देता है। इस दिन सारे लोग अपने पुराने गिले-शिकवे भूल कर गले लगते हैं और एक दूजे को अबीर, गुलाल लगाकर बधाई देते हैं। यह भारत का एक प्रमुख और प्रसिद्ध त्योहार है, जो आज विश्वभर में मनाया जाने लगा है।