स्वच्छता रैंकिंग में जगदलपुर को प्रथम स्थान मिलने का ढिंढोरा पीटने वालो की आम आदमी पार्टी ने खोली पोल

0
96

महापौर सफ़िरा साहू कर रही सिर्फ़ चेहरा चमकाने के लिए राजनीति, निगम की जिम्मेदारी से नही है सरोकार – तरुणा

आयुक्त के संरक्षण स्वच्छता के नाम पर सरकारी खज़ाने का जमकर किया जा रहा बंदरबांट – आप

छत्तीसगढ़ । स्वच्छता रैंकिंग के मामले में भारत भर में जगदलपुर नगर पालिक निगम को पांचवा स्थान और छत्तीसगढ़ प्रदेश में प्रथम स्थान मिलने की समाचार पत्रों के माध्यम से प्रशासन सुर्खियों में बने रहने की कोशिश कर रही है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ज़िला इकाई की अध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर द्वारा नगर पालिक निगम जगदलपुर के कांग्रेसी महापौर सफ़िरा साहू को आईना दिखाते हुए आधी रात को जगदलपुर शहर के सभी मुख्य चौक चौराहों की वीडियो फ़ोटो जारी करते हुए सफ़ाई व्यवस्था की असलियत सामने लाया गया।

गौरतलब होकि शहर की स्वच्छता को लेकर केंद्र सरकार की टीम के निरीक्षण में सर्वेक्षण किया जा रहा है, जहां नगर पालिक निगम जगदलपुर प्रशासन ने सोसल मीडिया मंच फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर पर अकाउंट बनाकर आम जनता को निगम प्रशासन स्वच्छ्ता के लिए कितना काम कर रही है यह झूठ फ़ैलावे का काम करती नज़र आ रही है। आम आदमी पार्टी की ज़िला अध्यक्ष ने कहा कि सोसल मीडिया अकाउंट में साफ़ सुथरे जगह की फोटो अपलोड करके आम जनता और केंद्र सरकार की सर्वेक्षण टीम के आंखों में महापौर सफ़िरा साहू धूल झोंकने का कार्य कर उन्हें बेवकूफ़ बना रही हैं।

निगम क्षेत्र को कचरा मुक्त शहर नही बना पाई महापौर सफ़िरा साहू – तरुणा

आम आदमी पार्टी की जिलाध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर ने कहा कि करोड़ो रूपये का फंड स्वच्छ्ता के नाम पर ख़र्च करने के बावजूद महापौर सफ़िरा साहू ने जगदलपुर निगम क्षेत्र को कचरा मुक्त शहर नही बना पाई है। निगमप्रशासन में आयुक्त प्रेम कुमार पटेल आईएएस होने के बावजूद कचरा मुक्त शहर बनाने के लिए कोई ठोस योजना तैयार नही कर पाए हैं। आम आदमी पार्टी ने जारी बयान में कहा हैकि स्वच्छता के लिए केंद्र व राज्य सरकार से प्राप्त फंड में स्वच्छ्ता का काम कम लेकिन बंदरबांट जमकर किया गया है, जो कि समय समय पर सामने भी आया है लवकिं किसी मामले में कोई कार्यवाही नही की गई है। पक्ष विपक्ष दोनों मिलकर जनता को लूटने में लगी हुई है।

ट्विटर पर रैंकिंग में स्थान पाने से ज़मीनी स्तर पर सफ़ाई व्यवस्था नही सुधरेगी – आप

निगम प्रशासन के ट्विटर पर अपलोड किए गए फ़ोटो के आधार पर निगम क्षेत्र को रैंकिंग देना है तब मात्र मोबाइल रिचार्ज के लिए ही ख़र्च की आवश्यकता है लेकिन करोड़ो रुपयों का फंड फ़िर कहां गया ? इस बात को जनता के सामने लाने के लिए जिलाध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर मध्य रात्रि जगदलपुर निगम क्षेत्र के सभी मुख्य चौक चौराहों का भ्रमण करके फ़ेसबुक लाइव के माध्यम से जनता के सामने इस रैंकिंग की पोल खोल कर रख दिया। तरुणा ने जनता को सड़कों व चौक चौराहों पर खुले में पड़े कचरों को फेसबुक लाइव के माध्यम से दिखाया और ट्विटर रैंकिंग पर सीधा सवाल खड़े किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के फर्जी रेंकिंग व समाचार पत्रों के ख़बर से नगर निगम क्षेत्र की सफाई नही होगी बल्कि सड़को पर झाड़ू चलने से नगर स्वस्छ होगा और इस बार निगम में आम आदमी पार्टी की झाड़ू ऐसे चलेगी की कचरा सिर्फ सड़को से ही नही राजनैतिक गलियारों से भी साफ़ हो जाएंगी।