पिछड़ा वर्ग समाज को 27% आरक्षण देने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

0
84

जगदलपुर..।छत्तीसगढ़ में ओबीसी वर्ग के लिए 27% आरक्षण लागू करने की मांग लेकर पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम अपर कलेक्टर अरविंद एक्का को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश मंत्री निर्देश दीवान, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिगंबर राव, जिला महामंत्री विक्रम सिंह यादव, गजानन दास मानिकपुरी, व संजय चंद्राकर मौजूद रहे।

विदित हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश पिछड़ा वर्ग बाहुल्य राज्य है पिछड़ा वर्ग समाज की अधिकांश आबादी किसान है और उनकी अर्थव्यवस्था खेती किसानी और मजदूरी पर आधारित है लेकिन दुर्भाग्य है कि छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग समाज 27% आरक्षण से वंचित है, विधानसभा चुनाव के पूर्व तथा बाद में आपने इस प्रदेश की जनता से वादा किया था कि छत्तीसगढ़ में 27% आरक्षण ओबीसी वर्ग के लिए लागू किया जाएगा।


लेकिन आज तक सवा 3 साल बीत जाने के पश्चात भी यह राज्य की सबसे बड़ी आबादी वाला ओबीसी वर्ग इस आरक्षण से वंचित है इस समय की मांग है कि पिछड़ा वर्ग समाज को उनका वाजिब हक प्रदान करते हुए ओबीसी वर्ग के लिए 27 प्रतिशत का आरक्षण तत्काल लागू किया जावे।


यदि प्रदेश सरकार के द्वारा ओबीसी वर्ग के लिए 27% का आरक्षण तत्काल लागू करने नहीं की जाती है तो ओबीसी समाज के हितों कि रक्षा के लिए भाजपा ओबीसी मोर्चा छत्तीसगढ़ आंदोलन करने हेतु बाध्य होगी।