बिजली विभाग का अजीबोगरीब कारनामा

0
154

केशकाल तहसील के ग्राम सिंगनपुर निवासी पियाराम पिता-जयलाल हैरान परेशान है बिजली विभाग के द्वारा “एक घर – एक मीटर” का 6 वर्ष पूर्व मृत पिता जयलाल पिता कारिया के नाम से और अपने पियाराम पिता-जयलाल के नाम से आने वाले बिल से पियाराम अपने नाम से आने वाले बिल को दिखाते बताता है कि पिछले छै वर्ष से मै अपने नाम से आने वाले बिल का पैसा पटाते आ रहा हूं ।जिस बिल मे सर्विस क्र 049040 और उपभोक्ता क्र 1002891430 अंकित है।

अपने नाम के बिल के साथ 6वर्ष पहले मुत्यु हो चुके जयलाल पिता कारिया के नाम से अप्रेल 2022 को दिये गये बिल को दिखाते हुऐ बताता है की अभी तक मै अपने नाम से बिल पटा रहा था ,अब बिजली वाले कहते है ये मीटर तुम्हारे पिता के नाम से है और वो ही पूछते है की तुम्हारे नाम का मीटर कंहा है-? तब मै बिजली वालो को बताया की मेरा एक घर और एक ही मीटर है ।जब मीटर मेरे बाप के नाम से था तो मेरे नाम से कैसे बिल बजे भेजकर बिल पैसा लेते रहे और जब मेरे बाप जयलाल को मरे 6साल बीत गया तब अब अचानक उनके नाम से कैसे बिल भेज दिये– ??

इस सवाल का संतोषजनक जवाब बिजली वाले न देकर कहते है कि तूम तो फिलहाल बिल पटा दो नही तो (अर्थात तूम मुसीबत मे आ जाओगे) बिजली विभाग वालों का अजीबोगरीब कारनामा और फिर तुगलकी फरमान समझ से परे है |