Breaking चाईनीज उत्पाद का बहिष्कार के बाद अब आयकर विभाग द्वारा चाईनीज कंपनियों के खिलाफ छापेमारी बड़े रैकेट का खुलासा

0
396

दिल्ली – आयकर विभाग को जानकारी मिल रही थी कि कुछ भारतीय चीनियों के साथ मिलकर अवैध कारोबार कर रहे है और साथ में यह भी पता चला कि देश में हवाला के जरिए करोड़ों का कारोबार हो रहा है। इनमे कुछ चीनी नागरिक किसी अन्य नाम से भारत में रहकर कारोबार को अंजाम दे रहे थे | इसी आधार पर आयकर विभाग ने दिल्ली, गाजियाबाद और गुरूग्राम में चीनी कंपनियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी कर एक हजार करोड़ के हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का खुलासा किया है। अभी भी करवाई की जाने की खबर है |

प्राप्त जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स ने दिल्ली गाजियाबाद और गुरूग्राम में रिटेल शॉप, बैंक अधिकारी, चार्टेड अकांउटेंट और व्यापारियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी में सनसनीखेज खुलासा हुआ कि चीन के कई नागरिक भारत में बैंक अधिकारियों, चार्टेड अकाउंटेंट के साथ मिल कर हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग का कारोबार चला रहे है।

चीनी नागरिकों के इशारे पर फर्जी कंपनियां बनाई गईं और 40 बैंक खाते खोले गए जिसके जरिए 1000 करोड़ का हवाला का कारोबार किया। इन फर्जी कपंनियों के जरिए 100 करोड़ रुपये निकाले गए और फिर उनसे देशभर में रिटेल शोरुम खोले गए। इस मामले में एक चीनी नागरिक हिरासत में लिया गया है। जिसका नाम लुओ सैंग है, जो चार्ली पेंग के नाम से भारत में रह रहा था।