अंततः दवाब में गिरफ्तार हुआ प्रबंधक दीवान, पुलिस अधीक्षक की फटकार भी आई काम, आदिम जाति सेवा सहकारी समिति बस्तर में हुआ 2021 में हुआ था घोटाला

0
145

जगदलपुर। आदिम जाति सेवा सहकारी समिति बस्तर के घोटालेबाज प्रबंधक को आखिरकार बस्तर चौकी पुलिस ने अंततः गिरफ्तार कर लिया है।

City media ने इस मामले में 30मई 2022 को पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए थे जिसके बाद बस्तर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने बस्तर थाना प्रभारी को फटकार लगाई थी जिसके बाद आनन फानन में 5जून 2022 को आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

बस्तर जिला पुलिस बल के अंतर्गत बस्तर पुलिस थाना के अधिकारियों की उदासीनता के कारण 99 लाख रुपए के घोटाले का नामजद आरोपी फरार पुलिस की नजर में फरार था किंतु वह छुट्टा घुम रहा था जबकि प्रबंधक के सहयोगी कर्मचारी गिरफ्तार होकर न्यायालय से छूट गए थे।

ज्ञात हो कि आदिम जाति सेवा सहकारी समिति बस्तर में वित्तीय वर्ष 2020-21 में धान खरीदी में 99 लाख रुपए का शॉटेज आया था। इस मामले में प्रबंधक कंप्यूटर ऑपरेटर एवं धान खरीदी प्रभारी के नाम से एफ आई आर दर्ज कराया गया था और 10 से 15 दिनों के भीतर ही बस्तर पुलिस ने दो आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर एवं खरीदी प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया था और जेल भेज दिया गया था किंतु अब सबसे बड़ा प्रश्न था कि प्रबंधक कंवल सिंह दीवान के खिलाफ नामजद एफ आई आर के बावजूद अभी तक बस्तर पुलिस को चुनौती दे रहा था।