मृतक के परिजन से मिलने पहुँचे सांसद प्रतिनिधि विक्रम ध्रुवे

0
694

दल्लीराजहरा- नगर के वार्ड क्रमांक 15 में  बिजली करंट  से हुए मौत के मामले में अंततः मकान मालिक और ठेकेदार पर कानून की गाज गिरी। नवभारत संवाददाता एवम सांसद प्रतिनिधि विक्रम ध्रुवे के द्वारा लगातार मामले को सज्ञान में लेकर पीड़ित पक्ष के लिए आवाज उठाया जा रहा था। स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से नगर पुलिस अधीक्षक मनोज तिर्की एवम एएसआई नंद किशोर सिन्हा और बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता सुनील ठाकुर  ने  अपनी कागजी कार्यवाही व जांच पर अपना पूर्ण  सहयोग प्रदान करते हुए  मकान मालिक राजेन्द जायसवाल व ठेकेदार  को मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए उनपर थाना राजहरा में अपराध दर्ज किया गया।  थाना राजहरा में दर्ज एफआईआर क्रमांक  251/22  के अनुसार सउनि के पद पर पदस्थ एएसआई नंद किशोर सिन्हा ने अपनी प्रथम सूचना रिपोर्ट में बताया कि थाना राजहरा के मर्ग क्रमांक 26/22 धारा 174 जाफौ के मृतक अनिल बघेल पिता चैतोराम बघेल उम्र 32 वर्ष ग्राम नर्राटोला थाना डौण्डी का मर्ग जांच दौरान घटना स्थल निरीक्षण शव पंचनामा कार्यवाही पीएम रिपोर्ट तथा गवाहों के कथन पर पाया कि मृतक घटना दिनांक 15.07.2022 को मकान मालिक राजेन्द्र जायसवाल के मकान निर्माण कार्य ठेकेदार के संरक्षण में मजदूरी काम अन्य मजदूरों के साथ कर रहा था, मकान के उपरी हिस्सा में 11 केवी बिजली लाईन गुजरा है,

जिससे निर्माण कार्य के दौरान मजदूरी करते समय चालू बिजली लाईन के संपर्क में आने से बिजली की शक लगने से मृत्यू हुआ है जांच के दौरान बिजली विभाग के अधिकारी से पूछताछ कर मकान मालिक को मकान निर्माण कार्य नही करने हेतू लिखित नोटिस दिया गया था इसके बाद भी मकान मालिक राजेन्द्र जायसवाल एवं ठेकेदार द्वारा मृतक से उपेक्षा पूर्वक कार्य कराया गया जिस कारण मृतक बिजली करंट के संपर्क में आने से मृत्यू हुआ है जो जांच के प्रथम दृष्टया में मकान मालिक राजेन्द्र जायसवाल सा0 वार्ड क्र0 15 नियोगी नगर राजहरा एवं ठेकेदार का कृत्य धारा 304 ए, 34 भादवि का घटित करना पाया गया है अपराध पंजीबंद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता सुनील ठाकुर एवम नगर पुलिस अधीक्षक मनोज तिर्की ने नगरवासियों से अपील की है कि जब भी मकान निर्माण का कार्य किया जाए तो हाई वोल्टेज बिजली के तारो को देखते हुए ही कार्य करें। मकान के नज़दीक बिजली के तार होने पर मकान निर्माण कार्य को रोक देवे और बिजली विभाग को सूचित करें। ताकि किसी प्रकार के भी जानमाल के नुकसान से बचा जा सके।

मृतक अनिल बघेल के घर पहुँचे सांसद प्रतिनिधि*

ग्राम नारराटोला निवासी मृतक अनिल बघेल के निवास स्थल पर सांसद प्रतिनिधि विक्रम ध्रुवे, भाजपा डौन्डी मंडल अध्यक्ष मनीष झा, नगर पंचायत चिखलाकसा अध्यक्ष भिखी मसिया, राधिका भारद्वाज एवम रजनी जायसवाल ने मृतक अनिल बघेल के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें धैर्यपूर्वक कार्य करने एवम बिजली करंट से होने वाली मृत्यु उपरांत शासन प्रशासन की ओर से मिलने वाली सहायता राशि की जानकारी देते हुए राजहरा थाना में तत्काल एफआईआर करने के बाद कही थी। मृतक अनिल बघेल के परिजनों की हालात से रूबरू होकर पहुँचे सांसद प्रतिनिधि विक्रम ध्रुवे आक्रामक तेवर में नज़र आये। जिसके बाद उन्होने स्थानीय बिजली विभाग एवम थाना प्रभारी से लगातार संपर्क रख जांच की कार्यवाही की पल पल खबर ली और अंत मे एफआईआर सफलतापूर्वक किया गया।
सांसद प्रतिनिधि विक्रम ध्रुवे ने कहा कि डौन्डी-लोहारा विधानसभा क्षेत्र के रहवासियों के लिए वह हमेसा साथ खड़े है। शासन प्रशासन से मिलने वाली सारी सुविधाओ को वह धीरे धीरे जनता के समक्ष ला रहे है ताकि क्षेत्र की जनता को जानकारी और उसका लाभ मिल सके।