दरभागुड़ा के दर्जनों संग्राहक को हरा सोना का नहीं हुआ भुगतान

0
235

ठेकेदार के घर पहुंचे संग्राहक मायूस लौटे

विभाग नहीं ले रहा सुध

जगदलपुर/सुकमा। सुकमा वन मंडल के कोटा वन परिक्षेत्र के दर्जनों संग्राहक को तेंदूपत्ता का भुगतान नहीं मिला है। दो दिन पूर्व दरभागुड़ा के दर्जनों संग्राहक कोंआ ठेकेदार के घर पहुंचे और वहां से मायूस होकर लौटे। इन गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं। सप्ताह 15 दिनों से लगा रहे चक्कर वन विभाग भी बेखबर।

ज्ञातवय हो कि हरा सोना के नाम पर एक बड़ा खेल चल रहा है जिसमें वन विभाग के साथ पुलिस विभाग का भी संरक्षण प्राप्त है। गरीब आदिवासी के हरा सोना के भुगतान नहीं होने का मामला लगातार प्रकाशित किया जा रहा है। खबर के बाद विभाग के बड़े अफसरों ने सुकमा के अधिकारियों को फटकार लगाई और भुगतान कराने के निर्देश दिये। खबर प्रकाशन के बाद विभाग हरकत में आया और यह जानकारी मिली है कि मुलाकिसोली के संग्राहक का भुगतान कराया गया है। ग्रामीणों ने हमारे कोंटा संवाददाता का आभार माना।

ठेकेदार के घर पहुंचे संग्राहकः

तेंदूपत्ता के ठेकेदार के द्वारा एक माह से भुगतान को लेकर टरकाया जा रहा है खबर है कि दरभागुड़ा के लगभग 50 से अधिक संग्राहक को 7 लाख से अधिक का भुगतान नहीं कराया
गया है।

जानकारी के अनुसार दरभागुड़ा के लगभग दो दर्जन से अधिक संग्राहक जो भुगतान को लेकर कोंटा ठेकेदार के घर पहुंचे और भुगतान को लेकर मांग करने लगे लेकिन ठेकेदार से संपर्क नहीं होने के कारण ठेकेदार के परिजनों से मिलकर सभी ग्रामीण मायूस वापस लौट आये। दरभागुड़ा के अलावा आसपास के कई संग्राहको के लाखों का भुगतान बकाया है जो आये दिन ठेकेदार के चक्कर लगाते फिर रहे है।