डामर की चादर फट गई शहर की सड़क हुई बर्बाद

0
77

गुणवत्ता की खुली पोल,बारिश पूर्व शहर के कई सड़कों का हुआ था कायाकल्प जगदलपुर – बारिश के पूर्व शहर के कई सड़क को मरम्मत के नाम पर डामरीकरण की गई थी। पहली ही बारिश में डामर की सड़क उखड़ जाने से सड़क बर्बाद हो गई और जनता धूल से परेशान हो रहे है। प्रशासन के नाको तले गुणवत्ता की इस कदर धज्जियां उड़ाई जा रही है कि शहर की सड़कें गुणवत्ता बयां कर रही है।

ज्ञातव्य हो कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के बस्तर प्रवास के दौरान शहर की कई सड़कों जिसमें शहीद पार्क से चांदनी चौक और हनुमान मंदिर चौक, संजय बाजार, धरमपुरा मार्ग सहित अन्य कई सड़कों पर रिपेयरिंग कर लाखों रूपए के डामरीकरण के नाम पर लोक निर्माण विभाग द्वारा खर्च किया गया था। जिन मागों पर डामरयुक्त चादर बिछाकर गुणवत्ता कुछ दिन बाद की सच्चाई को बयां करने लगी है। शहर में हाल ही में रिपेयर की गई अधिकांश सड़क की डामरयुक्त चादर फट चुकी है और सड़क धूल से पटने लगी है जिससे राहगिरों को भारी परेशानिनयों का सामना करना पड़ रहा |

रिपेयरिंग के नाम पर खानापूर्तिः

सत्ताधारी दल के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ भाजपा के नेता एवं शहर की जनता ने आरोप लगाया है कि सड़क रिपेयर के नाम पर घटिया सामग्री का उपयोग कर खानापूर्ति मात्र किया गया है। जिन सड़कों की मरम्मत कराई गई है उन सड़कों के डामर उखड़ गये है और आम जनता परेशान हो रही है। शहर की जनता ने आरोप लगाया है कि विभाग की उदासिनता एवं ठेकेदार की मनमानी के कारण प्रशासन के नाक के नीचे इस प्रकार के घटिया कार्य होना राशि के दुरूपयोग की ओर इशारा करता है।

जिला मुख्यालय में गुणवत्ता की इस कदर अनदेखी की जा रही है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि शहर के बाहर दूरस्थ अंचल में गुणवत्ता का क्या हाल होगा। निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे एवं भाजपा पार्षदों ने भी आरोप लगाया है कि कांग्रेस के राज में गुणवत्ता को दरकिनार कर कमीशन के लालच में घटिया कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है जिसका उदाहरण शहर की सड़के है।