नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक चंदन कश्यप ने ग्राम पंचायत मड़ानार और मर्दापाल में 50 50 सीटर बालक बालिका छात्रावास का शुभारंभ किया

0
117

भानपुरी….।इस मौके पर विधायक कश्यप ने कहा कि विद्यार्थी जीवन सबसे महत्वपूर्ण होता है। शिक्षा के बिना मानव जीवन व्यर्थ है, इसलिए शिक्षा जीवन में अति आवश्यक है। शिक्षा जहां से भी मिले उसे हमे ग्रहण करना चाहिए।

आधुनिक युग आज इतनी तेजी से चल रहा है, इस इस युग को आधुनिकता का क्रांतिकारी युग बोला जा सकता है। किसी भी समय में बदलाव अपने आप नहीं आते, बदलाव लाए जाते हैं और इनके पीछे की यह प्रक्रिया शिक्षा के बिना असंभव है। आधुनिक युग में शिक्षा का महत्व पहले की तुलना में काफी बढ़ गया है। लोगों को अपना जीवन जीने में और अपने जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए शिक्षा की काफी जरूरत है। शिक्षा जीवन को बेहतर बनाने वाली संभावनाओं तक पहुंचती है। आज सिर्फ ज्ञान प्राप्त करना ही काफी नहीं, औद्योगीकरण के युग में ज्ञान के प्रयोग पर अधिक बल दिया जाता है। इसे व्यावहारिक ज्ञान कहा गया है। इसलिए शिक्षा के साथ-साथ विभिन्ना व्यावसायिक प्रशिक्षण भी दिए जाते हैं। जिससे बच्चे छात्र जीवन में ही अपने व्यावसायिक समस्याओं के समाधान प्राप्त कर कुशल कर्मचारी बन सकें। विधायक ने आगे कहा कि हमारी प्रदेश की कांग्रेस सरकार शिक्षा के क्षेत्र में जो कार्य कर रहीं है, बहुत ही सराहनीय है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में एक शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लायी है इस मौके पर मर्दापाल कांग्रेस कमेटी ब्लॉक अध्यक्ष सुखराम पोयाम, विधायक प्रतिनिधि वरुण सेटिया,पूर्व नारायणपुर विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र कोर्राम, राजू साहू,बोरगांव सरपंच मोहन कोर्राम,मड़ानार सरपंच अन्तु सोरी,सरपंच मर्दापाल महेंद्र पात्र,रामपथ कोर्राम,पुजारी उसारु सोढ़ी,गायता सुखमन मरकाम,अमीर सोढ़ी,पदम सिंह ठाकुर,प्रचार्य सनवानी,चिटू कोर्राम रती नाग,पोहडू कोर्राम आनंद यादव, मोती भोयर,अशीद कोर्राम हरी मंडावी,रसूल यादव,प्रचार्य,मण्डल सयोजक,कांग्रेस कार्यकर्ता ग्रामीण जन बालक छात्रावास के बच्चों सहित उपस्थित रहे।