बस्तर फ़ाईटर भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप, उच्च स्तरीय जांच दल बनाने जनसभा के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिरीक्षक के नाम सौंपा ज्ञापन

0
62

बस्तर फ़ाइटर भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप, स्टे लगवाने जाएंगे है कोर्ट – जनसभा छत्तीसगढ़ / जगदलपुर । बस्तर फ़ाइटर भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए बस्तर संभाग के सभी जिलों के अभ्यर्थियों द्वारा अपने अपने जिला के पुलिस अधीक्षकों से शिकायत की जा रही है। बस्तर संभाग के लगभग 57 हज़ार अभ्यार्थीगण सीधे तौर पर जनसभा से तब से जुड़े हुये हैं, जब बस्तर फ़ाइटर की भर्ती ही अधर में थी।

जानकारी होकि भर्ती प्रक्रिया के दौरान विभिन्न श्रेणियों में प्रतिभागियों को अंक दिए गए हैं जिसके बाद ओव्हर-आल मार्किंग करके अंतिम चयन सूची जारी की गई है। जिसके बाद बस्तर फ़ाइटर बनकर देश की सेवा करने की इच्छा रखने वाले लगभग 57000 युवाओं में से 2100 युवाओं का चयन हुआ तथा बाकी अपनी नियुक्ति नही होने पर भर्ती प्रक्रिया के ऊपर सवालियां निशान उठा रहे हैं।बस्तर संभाग के जगदलपुर, कोंडागांव, नारायणपुर, कांकेर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर सभी सात ज़िलों के बस्तर फ़ाइटर अभ्यर्थियों द्वारा बस्तर के युवाओं के हक़ अधिकार के लिए आवाज़ बुलंद करने वाली युवा संगठन युवासभा के प्रमुख संरक्षक डॉ. अरुण पाण्डेय् से संपर्क कर मामले में सहयोग करने के लिए कहा गया। जिसपर सभी जिलों के बस्तर फ़ाइटर अभ्यर्थियों को साथ लेकर 22 अगस्त को बस्तर ज़िला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच कर भर्ती प्रक्रिया में हुए कथित गड़बड़ी की उच्च स्तरीय जांच और अभ्यर्थियों को दिए गए अंक को सार्वजनिक करने की मांग की गई है। युवासभा के संरक्षक डॉ. अरुण पाण्डेय् की मांग पर पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व चयन समिति के सदस्यों के बीच वार्तालाप के लिए सहमति बनी तथा यह तय हुआ कि अभ्यार्थीगण जिन्हें अपनी भर्ती में गड़बड़ी की आशंका है वे अपने ज़िला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आवेदन करके प्राप्त अंक देख सकते हैं। चयन समिति के सदस्य, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों युवासभा नेताओं की बैठक सम्पन्न*युवा सभा द्वारा 22 अगस्त को बस्तर संभाग के सातों ज़िलों के पुलिस अधीक्षक कार्यालय घेराव की तैयारी थी, लेकिन बस्तर मुख्यालय पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और युवासभा के संरक्षक डॉ. अरुण पाण्डेय् से बातचीत करके घेराव ना करने व मांगों पर उच्च अधिकारियों का ध्यानाकर्षण के आश्वासन पर शांतिपूर्ण तरीके से सिर्फ़ ज्ञापन सौंपा गया। चयन समिति की सदस्य व पुलिस में डीएसपी अपूर्वा क्षत्रिय, जगदलपुर नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के उपस्थिती में लगभग 3 घण्टे तक चली चर्चा के उपरांत 22 अगस्त से 31 अगस्त तक रिजल्ट और प्राप्तांकों को सार्वजनिक करने की शर्त बनी जिसके बाद युवासभा ने पुलिस अधीक्षक के माध्यम से बस्तर आईजी को ज्ञापन सौंपा है। डॉ. अरुण पाण्डेय् ने बताया कि 22 अगस्त से 31 अगस्त तक सभी ज़िला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर अभ्यर्थियों को उनके प्राप्त अंक दिखाए जाएंगे जिन अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया में सन्देह है वे अपना अंक यहां उपस्थित होकर देख सकते हैं। बस्तर फ़ाइटर के अभ्यर्थियों ने जताया युवासभा का आभार पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर 22 अगस्त को रिजल्ट व प्राप्त अंकों को सार्वजनिक रूप से देखने की सहमति बनने के बाद लगभग 57000 अभ्यर्थियों के चेहरों पर मुस्कान आई और निराशा के अंधेरे में रौशनी प्राप्त हुई है। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने युवासभा का आभार व्यक्त किया है।