आनलाईन फ्राॅड के मामले में बस्तर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

0
97

उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है, इसी तारतम्य में मोबाईल फोन के माध्यम से आनलाईन ठगी करने वाले शातिर आरोपी पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को बडी सफलता मिली है। ज्ञात हो कि 13 मई 2022 को प्रार्थी दीनबंधु रथ के साथ 4,00000/-रूपये की ठगी की घटना हुई थी जिस पर प्रार्थी के रिपोर्ट पर संबंधित खाता धारक के विरुद्ध थाना कोतवाली में ठगी का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक, हेमसागर सिदार, एवम् डी.एस.पी.साईबर सेल- गीतिका साहू के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर,आरोपी की पता तलाश की जा रही थी। दौरान अनुसंधान के संदेही बैंक खातों के विश्लेषण एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेही की पहचान डेविड कुमार निवासी पंजाब के रूप में हुई ।जिसकी उपस्थिति भुवेनश्वर में मिलने पर, सहा उप निरीक्षक निलाम्बर नाग के नेतृत्व में टीम गठित कर भुवनेश्वर रवाना किया गया था। जहाॅ उक्त टीम के द्वारा संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पूछताछ पर उसने अपना डेविड कुमार निवासी लुधियाना पंजाब का होना बताया जिसने प्रार्थी के साथ धोखाधडी कर, प्रार्थी के बैक खाता से 4,00, 000/- रूपये का आनलाईन ठगी करना स्वीकार किया।, आरोपी द्वारा ठगी किए हुए 4,00,000 ₹ को होल्ड करा दिया गया है,
आरोपी के कब्जे से 02 नग मोबाईल जप्त किया गया है। प्रकरण के आरोपी को जगदलपुर लाकर गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया।