यातायात पुलिस ने यातायात सुरक्षा मित्र कार्यक्रम का आयोजन किया

0
43

भानपूरी । यातायात पुलिस ने यातायात सुरक्षा मित्र कार्यक्रम का आयोजन कर नेशनल हाइवे -30 पर स्थित मुंजला गांव में लोगों को यातायात नियमों व सडक़ सुरक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारियां दीं।

इस दौरान यातायात प्रभारी एसएस गेंदले ने सडक़ सुरक्षा से जुड़ी जरूरी बातें साझा करते हुए ग्रामीणों को बताया कि दुर्घटना से देर भली ज्यादातर दुर्घटनाएं तेज वाहन चलाने से होती हैं। वाहन नियंत्रण में चलाएं और परिवार के सदस्यों का जीवन सुरक्षित बनाएं।उन्होंने बताया कि सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। स्कूल या पार्क के सामने वाहन धीरे चलाना चाहिए। साथ ही फोर व्हीलर में सीट बेल्ट और टू-व्हीलर में हेलमेट जरूर पहनना चाहिए। यातायात प्रभारी ने कहा कि जीवन अनमोल है, न सिर्फ हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए बल्कि दूसरों को भी प्रेरित करना है। यातायात नियमों का पालन करेंगे, तो दीर्घायु रहेंगे। शहर व हाइवे की यातायात व्यवस्था को देखते हुए यातायात पुलिस द्वारा यातायात सुरक्षा मित्र कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, ताकि ग्रामीण व शहरवासियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर खुद व अपने परिवार का जीवन सुरक्षित रखने के लिए प्रयास किया जा सके।
यातायात प्रभारी ने सुरक्षा मित्र अभियान को समझाते हुए कहा कि यदि गांव-शहर या किसी जगह पर किसी का दुर्घटना हो जाता है तो कोई भी व्यक्ति निसंकोच, बिना किसी भय के घायल की मदद कर सकता है, और अस्पताल भी पहुंचा सकता है। इस दौरान पुलिस के द्वारा पहुंचाने वाले व्यक्तियों से किसी प्रकार से कोई पूछताछ नहीं की जाएगी। वहीं यातायात पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों की मदद करने आगे आएं।