Big Breaking News नगर के युवा व्यवसायी सुनील कथूरिया ने आज 54वीं बार रक्तदान कर सभी से यह अपील की है कि ज़रूरतमंदों को रक्तदान करें।

0
649

सय्यद वली आज़ाद, नारायणपुर 27 अगस्त 2020

38 वर्षीय सुनील कथूरिया का रक्तसमुह O पॉजिटिव है, वे 18 वर्ष की आयु से रक्तदान करते आ रहे हैं। आज जिला अस्पताल में गुड़रीपारा नारायणपुर की 22 वर्षीय नवप्रसूता श्रीमती रमली कुमेटी पति कमलेश कुमेटी को O पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता पड़ी। करुणा फाउंडेशन के माध्यम से कथूरिया को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने मरीज के परिजनों से सम्पर्क कर रक्तदान किया।

सुनील कथूरिया का मानना है कि सभी को रक्तदान करना चाहिए, मानव सेवा के पुनीत कार्य के साथ ही यह अपने खुद के स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद होता है। ऐसे भी हमारे शरीर में लाल रक्त कणिकाएं लगातार बनती और नष्ट होती रहती हैं। रक्तदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले श्री कथूरिया पिछले 20 वर्षों में अब तक रायपुर, भिलाई, दुर्ग, भानुप्रतापपुर, दिल्ली, ग्वालियर, दल्ली राजहरा और नारायणपुर के अलग अलग मरीजों को 54 बार रक्त दे कर उनका जीवन बचा चुके हैं।

करुणा फाउंडेशन नारायणपुर द्वारा सुनील कथूरिया को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

We are proud to our young blood donor – Narayanpur

“ दान तो बहुत होते हैं, लेकिन जीवन दान से बढ़ा कुछ नहीं होता है। रक्तदान ही ऐसा दान है जोकि किसी की जान बचाता है और अनजान से खून का रिश्ता भी जोड़ता। रक्तदान से न केवल दुआएं मिलती बल्कि जान बचाने पर खुद को गर्व की अनुभूति के साथ ही आत्म संतोष भी मिलता है। “