नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले पर मेहरबान हैं मेडिकल कॉलेज के डीन और अधीक्षक – जनसभा

0
55
  • नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले श्रवण भास्कर को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल परिसर में एंट्री क्यों ? – जनसभा
  • कॉल मी सर्विस कंपनी के स्थानीय मैनेजर श्रवण भास्कर नौकरी लगवाने के नाम पर खुलेआम कर रहे हैं ठगी – डॉ. अरुण पाण्डेय्
  • 20 महिलाओं से लगभग 5 लाख रुपये लेने की बात पुलिस के सामने स्वीकार किया

छत्तीसगढ़ । जनसभा संगठन के बैनर तले मेडिकल कॉलेज/हॉस्पिटल जगदलपुर में सुरक्षा और सफ़ाई व्यवस्था संभालने वाली कंपनियों द्वारा आर्थिक अनियमितता की शिकायत लेकर लगातार महीनों से प्रदर्शन जारी है। परंतु शासन प्रशासन दोनों इस गंभीर विषय पर मुख बधिर होकर बैठे हुए हैं। ऐसा आरोप जनसभा के अध्यक्ष डॉ. अरुण पाण्डेय् ने लगाया है। जानकारी होकि मेडिकल कॉलेज/हॉस्पिटल जगदलपुर में सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाली कंपनी सीडीओ सेक्युरिटिस एंड पब्लिक हेल्पलाइन और सफ़ाई व्यवस्था संभालने वाली कंपनी कॉल मी सर्विस दोनों के द्वारा पूर्व में अपने कर्मचारियों को शासन द्वारा तय न्यूनतम वेतनमान अनुसार भुगतान नही किया जाता था। जिस समस्या को जनसभा ने गंभीरता से उठाया तथा लंबे संघर्ष के बाद अब सैकड़ो कर्मचारियों को वेतन बढ़कर मिलना आरंभ हो चुका है। लेकिन कर्मचारियों की अनेकों मांगे अब तक लंबित है, जिस तऱफ कंपनी प्रबंधन और प्रशासन चुप्पी साधे बैठे हुए हैं। कॉल मी सर्विस के स्थानीय मैनेजर श्रवण भास्कर द्वारा मेडिकल कॉलेज/हॉस्पिटल जगदलपुर में नौकरी लगाने के नाम पर लगभग 5 लाख की वसूली बस्तर के बोलेभले आदिवासी महिलाओं से की गई और लंबे इंतज़ार के बडिस बात की शिकायत थाना में करने के उपरांत श्रवण भास्कर ने परपा थाना प्रभारी के समक्ष लगभग 5 लाख की वसूली की बात स्वीकार की है। बावजूद इसके अब तक महिलाओं का पैसा वापस नही हो पाया है। इसी प्रकार सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे कंपनी के कर्मचारी राजू बघेल पर बस्तर के युवाओं ने नौकरी लगाने के नाम पर पैसों की ठगी का आरोप मीडिया के समक्ष लगाया है।

नौकरी लगाने के नाम पर पैसों की ठगी करने वाले को संरक्षण क्यों ?- डॉ. अरुण पाण्डेय्

जनसभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरुण पाण्डेय् का कहना हैकि जब श्रवण बजास्कर द्वारा स्वयं पुलिस के अधिकारियों के समक्ष नॉकरी लगाने के नाम पर लगभग 5 लाख रुपये की ठगी करने स्वीकार कर लिया गया है। तब उसके विरुद्ध संबन्धित कंपनी प्रबंधन और मेडिकल कॉलेज / हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा कार्यवाही क्यों नही की गई है ? पैसों की ठगी करने वाले को आख़िरकार संरक्षण क्यों दिया जा रहा है? इसी प्रकार मेडिकल कॉलेज / हॉस्पिटल जगदलपुर में सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाली कंपनी सीडीओ सेक्युरिटिस एंड हेल्पलाइन के कर्मचारी राजू बघेल पर भी युवाओं ने नौकरी लगाने के नाम पैसे की ठगी का आरोप लगाया है। डॉ. अरुण पाण्डेय् ने कहा कि मेडिकल कॉलेज / हॉस्पिटल परिसर में नौकरी लगाने के नाम पर खुलेआम अनुबंधित कंपनी के कमर्चारियों द्वारा पैसों की ठगी का रैकेट चल रहा है। इस बात की जानकारी के बावजूद मेडिकल कॉलेज के डीन और अधीक्षक द्वारा अनुबंधित कंपनी पर अब तक कार्यवाही क्यों नही की जा रही है ?

पैसों की ठगी करने वालों को मेडिकल कॉलेज / हॉस्पिटल परिसर में किया जाए प्रतिबंधित

अनुबंधित कंपनियों के कर्मचारियों द्वारा मेडिकल कॉलेज / हॉस्पिटल जगदलपुर में इस तरह का काम करके सरकारी संस्था की प्रतिष्ठा व इस पर जनता का विश्वास कम करने का प्रयास किया जा रहा है। इन कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए म तत्काल परिसर में आने पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। अन्यथा की स्तिथि में जनसभा जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध प्रदर्शन करने बाध्य होगी।