मंहगाई, बेरोजगारी, व धार्मिक उन्माद के खिलाफ, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने हल्ला बोला

0
178



आम जनता के जीवन को सबसे कठिन बनाने वाली मंहगाई, बेरोजगारी तथा धार्मिक उन्मादता के खिलाफ पूरे देश में जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान में आम जनता को केंद्र सरकार की जनविरोधी आर्थिक नीतियों के खिलाफ विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए इन नीतियों के खिलाफ आंदोलन को संगठित करने का मुख्य लक्ष्य है।

इसी अभियान के तहत दल्ली राजहरा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा भी आसपास क्षेत्रों में हाट बाजारों में जाकर परचों का वितरण किया जा रहा है तथा आम जनता को संबोधित कर सरकार की नीतियों की जानकारी दी जा रही है। विगत 2 दिनों में कुसुमकसा एवं डौंडी के बाजारों में सघन प्रचार अभियान चलाया गया , और आज रविवार को दल्ली राजहरा में एसडीएम कार्यालय के सामने पार्टी के समर्थक और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन करते हुए सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई । इस बीच पार्टी के पदाधिकारी कामरेड प्रकाश क्षत्रिय ने कहा कि सन 2014 में कांग्रेस की नीतियों के खिलाफत करते हुए मोदी सरकार केन्द्र की सत्ता में काबिज हुई और देश की जनता से कई तरह के वायदे किए। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में महंगाई तेजी से बढ़ रही है भाजपा इस पर रोक लगाएगी और आम जनता को राहत प्रदान करेगी, इसी तरह बेरोजगारी के मामले में उनका वादा था

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

कि प्रतिवर्ष दो करोड रोजगार आम जनता को मुहैया कराया जाएगा । पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने का भी वायदा सरकार ने किया था। लेकिन हमने देखा केंद्र में काबिज भाजपा की सरकार ने अपने बातों के ठीक उल्टे जाकर सारे काम की न किसी को 15लाख रुपए मिले, न किसी को रोजगार मिला ।उल्टे सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में जमकर मुनाफावसूली करते हुए महंगाई को आसमान तक पहुंचा दिया। इतने पर भी सरकार को संतोष नहीं था, उसने खाने पीने की चीजों पर भी जीएसटी टैक्स लगा दिया और जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया । दो करोड़ रोजगार देना तो दूर उल्टे रोजगार के स्तर को गिराते हुए अग्निवीर जैसी योजनाओं को लेकर आए जो एक अल्पकालिक रोजगार के अलावा कुछ भी नहीं है। इस तरह यह सरकार खुलकर जनविरोधी काम कर रही है, जिसे सबक सिखाना बहुत जरूरी है । अभियान को समर्थन देते सीटू के कार्यकारी अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जनता के हर वर्ग के साथ धोखा किया किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली सरकार ने किसानों को गुलाम बनाने वाले काले कानूनों को थोपने की कोशिश की ।लेकिन किसानों ने सरकार के इस साजिश को नाकाम करते हुए बिल वापसी के लिए मजबूर किया।

केंद्र में बैठे हुए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अपने दो बड़े उद्योगपति मित्रों के हाथे पूरे देश को गिरवी रख देना चाहते हैं, जिसके तहत उन्होंने देश के तमाम बैंक, बीमा पब्लिक सेक्टर को बेचने का अभियान छेड कर रखा है वह दिन दूर नहीं जब सरकार रेलवे, सड़क हवाई मार्ग से लेकर बिजली पानी और हवा तक को अडानी और अंबानी को सौंप देगी। इसलिए पूरे देश में कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा चलाए जा रहे जन जागरण अभियान के तहत जनता को लामबंद किया जा रहा है, ताकि आने वाले बजट सत्र में दिल्ली में सरकार का घेराव कर सरकार को अपनी नीतियां बदलने के लिए मजबूर किया जा सके। पार्टी कार्यकर्ता विनोद मिश्रा ने कहा कि कि हम सरकार के जन विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष जारी रखेंगे, और इस बजट सत्र में पूरे देश की आम जनता को लेकर सरकार के दिल्ली में खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया जाएगा ।भाजपा देश के लोगों को धार्मिक उन्माद में झोककर मूल समस्याओं से ध्यान भटकाना चाहती है। उन्होंने आह्वान किया कि पूरे देश की जनता के साथ-साथ दल्ली राजहरा आसपास की जनता को भी इस आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करनी चाहिए ताकि आने वाली पीढियों का भविष्य सुरक्षित रख सकें। इस आंदोलन में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी एवं उनके समर्थक संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग स्थानों पर हिस्सेदारी की ।