चुनौतियों से लड़ने की शक्ति देती है ईश्वर की भक्ति : लखेश्वर बघेल

0
144


बस्तर के विधायक बघेल ने बारदा गांव में मंदिर का किया लोकार्पण बकावंड. बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने बकावंड विकास खंड के ग्राम बारदा तथा मोंगरापाल में मंदिर व अन्य धर्म स्थलों का लोकार्पण किया. उन्होंने अनेक निर्माण कार्यों के लिए राशि स्वीकृति की घोषणा भी की.


बकावंड ब्लॉक के ग्राम बारदा में ग्रामवासियों द्वारा उनका जगह – जगह भव्य स्वागत किया गया. मंदिर प्रांगण में कोदाई माता एवं सिंगार माता की पूजा अर्चना कर गांव के लोगों की सुख समृद्धि की कामना की. बारदा में उन्होंने बस्तर विकास प्राधिकरण मद से स्वीकृत राशि से जीर्णोद्धार कराए गए हिंगलाजिन माता मंदिर का लोकार्पण किया एवं माता की प्रतिमा की स्थापना भी संपन्न कराई. बारदा में सिंगार माता गुड़ी के निर्माण हेतु दो लाख रूपए की घोषणा की. ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री बघेल ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप लगातार क्षेत्र भ्रमण कर समस्याएं दूर करने का प्रयास कर रहा हूं. प्रत्येक गांव में गुड़ी व अन्य धार्मिक स्थलों तथा सामाजिक भवनों का मेरे द्वारा निर्माण कराया जा रहा है. आप लोग हमेशा धार्मिक कार्यों में विशेष रूप से ध्यान दें. मंदिर प्रांगण में बैठकर ईश्वर के प्रति सच्ची आस्था और विश्वास रखने वाला व्यक्ति अपने जीवन में सफलता जरूर हासिल करता है. ईश्वर की भक्ति इंसान को कड़ी से कड़ी चुनौतियों से लड़ने के लिए हिम्मत देती है एवं उसे अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रेरित करती है. हर व्यक्ति को भगवान का रोजाना शुक्रिया अदा करना चाहिए, क्योंकि भगवान ने ही हमें मानव योनि में जन्म देकर सबसे बड़ा उपहार दिया है. इसलिए इस जीवन का सम्मान करना चाहिए और इसे सुखद बनानी की कोशिश करनी चाहिए. विधायक श्री बघेल का ग्राम पंचायत मोंगरापाल पहुंचने पर पंचायत भवन समीप भतरा समाज के सदस्यों द्वारा चौक म
पर भव्य स्वागत किया गया. कांग्रेस कार्यकर्त्ताओ में बहुत ही ज्यादा जोश देखने को मिला. चौक से लेकर मंच स्थल तक बस्तर विधायक बघेल जिंदाबाद- जिंदाबाद के नारे लोग लगाते रहे. माहौल को देख विधायक जी अपने पुराने दिनों को याद करते ने युवा कांग्रेस के कार्यकाल और कई महत्वपूर्ण पदों का जिक्र करते हुए अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि आप लोगों का यह उत्साह कांग्रेस के प्रति आपकी निष्ठा को दर्शाता है और सदैव हर कार्यकर्त्ता में ऐसा जूनून बने रहना चाहिए. इस दौरान श्री बघेल ने कई महत्वपूर्ण कार्यों की स्वीकृति की घोषणा भी की. उन्होंने भतरा समाज के भवन निर्माण हेतु दस लाख रूपए, एवं सीसी रोड, नाली निर्माण, लाउड स्पीकर सेट, टेंट सामान उपलब्ध कराने की बात कही. कार्यक्रम में दिनेश यदु, हरीश पारख, मानसिंह कवासी, गणेश बघेल, चंपा ठाकुर, विजय चंद्राकर, बैद्यनाथ मौर्य, शोभा मारकंडे, सरपंच कमल मौर्य, दुलब सूर्यवंशी, जितेंद्र तिवारी, डमरू बघेल, राजेश कुमार, देवसिंह, सजन लाल राठौर,रत्ना कश्यप, अनुपमा नायक, मंगलदई बघेल, तिरमनी, सोनाधर, गयाराम, अरुण, राजमल, श्याम एवं सैकड़ों कार्यकर्त्ता तथा ग्रामवासी उपस्थित थे.