रंग लाई जैन की पहल, खत्म हुई स्टील प्लांट कर्मियों की हड़ताल

0
87
  • संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से नगरनार स्टील प्लांट के कर्मचारियों ने समाप्त किया अनिश्चितकालीन आंदोलन
  • प्लांट प्रबंधन ने दिया लिखित आश्वासन कि डीमर्जर के बाद भी कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं में नहीं होगी कटौती


जगदलपुर. विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से नगरनार स्टील प्लांट प्रबंधन ने विनिवेशीकरण के पश्चात भी कर्मचारी हितों की रक्षा से खिलवाड़ न करने का लिखित में आश्वासन दिया. इसके बाद कर्मचारियों ने बीते कई दिनों से चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त कर दी. जैन की पहल से कर्मचारियों को अंततः इंसाफ मिल ही गया. इससे कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. कर्मचारियों और विभिन्न श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों ने विधायक एवं संसदीय सचिव जैन के प्रति आभार व्यक्त किया. जैन ने उन्हें भरोसा दिलाया कि कर्मचारी हित के लिए वे सदैव साथ खड़े रहेंगे.

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए जैन ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नगरनार स्टील प्लांट के विनिवेशीकरण के विरोध में एवं कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं. पहले भी उन्होंने नगरनार से जगदलपुर तक पदयात्रा की थी. इसके अलावा विनिवेशीकरण के विरुद्ध विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है. हमारी सरकार नगरनार स्टील प्लांट के कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने के लिए कृत संकल्पित है. बघेल सरकार और मैं कर्मचारियों के साथ हर लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे. उन्होंने कहा कि आप सभी मेरे परिवार के सदस्य हैं. आपके हितों की रक्षा करना मेरा दायित्व है और इसके लिए मैं लगातार आपके साथ खड़ा रहूंगा.


‘हमारे हितैषी हैं जैन’
कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नगरनार स्टील प्लांट के स्थापना काल से ही संसदीय सचिव रेखचंद जैन क्षेत्रवासियों एवं प्रभावितों के हितों की रक्षा के लिए लगातार लड़ रहे हैं. कर्मचारी संगठनों को जब भी और जहां भी जरूरत पड़ी है जैन साथ खड़े रहे हैं. इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव श्री जैन के अलावा स्टील श्रमिक यूनियन (इंटक) के अध्यक्ष मनदास, सचिव विनयेंद्र नाथ मैथ्यू, संयुक्त इस्पात मजदूर संगठन (एटक) के अध्यक्ष संतराम सेठिया, सचिव महेंद्र जॉन, एनएमडीसी के ईडी के. प्रवीण कुमार, मुख्य महाप्रबंधक जी. प्रियर्शिनी, अनुविभागीय दंडाधिकारी एनके चौबे, नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार, मनोनीत पार्षद सुरेंद्र झा, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री हेमू उपाध्याय,विधि विभाग के जिलाध्यक्ष अवधेश झा समेत नगरनार स्टील प्लांट के अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित थेे ।