डिमरापाल में होगा 24 कुण्डीय नव चेतना गायत्री महायज्ञ

0
44
  • बस्तर क्षेत्र के विधायक लखेश्वर बघेल ने किया भूमिपूजन


जगदलपुर ग्राम डिमरापाल में 24 कुंडीय नवचेतना गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। यज्ञ स्थल का भूमिपूजन बस्तर क्षेत्र के विधायक लखेश्वर बघेल ने किया। उन्होंने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि गायत्री उपासना कभी भी, किसी भी स्थिति में की जा सकती है। यह हर स्थिति में लाभदायी है।
बघेल ने आगे कहा कि विधि पूर्वक और भावना से जुड़कर न्यूनतम कर्मकांडों के साथ की गई उपासना अति फलदायी मानी गई है। तीन माला गायत्री मंत्र का जाप आवश्यक माना गया है। मनुष्य को नियत समय पर सुखासन में बैठकर नित्य गायत्री उपासना करनी चाहिए

बघेल ने गायत्री परिवार के लोगों, गांव के पटेल, पुजारी को आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य और क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है कि गायत्री परिवार के लोगों ने गायत्री महायज्ञ आयोजन के लिए हमारे डिमरापाल गांव को चुना है। यह पुण्य का काम है। यज्ञ हवन आज से नहीं आदिकाल से चलता आ रहा है। यज्ञ से हम देवी देवता को प्रसन्न कर सकते हैं। ऐसे पुनीत कार्य को हमें बढ़चढ़ कर सफल बनाना है। आसपास के सभी जनप्रतिनिधियों को इसमें विशेष रुप से सहयोग करना चाहिए। सभी लोग गायत्री परिवार से जुड़कर सुख शांति की मंगलकामना करें। मैं यही कामना करता हूं। कार्यक्रम में संभाग अध्यक्ष दिनेश यदु, जनपद सदस्य शोभामणि दास, सांसद प्रतिनिधि विजय दास, सरपंच रैमती, नंदलाल, डोमू पटेल, पूना राम पटेल, इसरु पटेल, गिरधारी, विमल बिसाई, कार्तिक, शरद, राजेश कुमार, दशमू, खेत पटेल एवं गायत्री परिवार के सदस्य और ग्रामवासी उपस्थित थे।