अब जिप्सी से पर्यटकों को सैर कराएंगे कोटमसर के युवक

0
42
  • वन विभाग ने स्थानीय युवकों को उपलब्ध कराए हैं वाहन
  • रोजगार के साथ ग्रामीणों की आस्था को भी अहमियत दी है सीएम भूपेश बघेल ने -रेखचंद जैन


जगदलपुर बस्तर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कोटमसर के युवक अब वहां पहुंचने वाले पर्यटकों को जिप्सी वाहन से सैर कराएंगे। स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाने की मंशा से ये वाहन वन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं। युवकों को वाहनों की चाबियां संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने सौंपी।

समारोह को संबोधित करते हुए जगदलपुर के विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि प्रदेश में 15 साल तक सरकार चलाने के बाद भी भाजपा ने इस क्षेत्र के विकास, यहां के युवाओं को रोजगार दिलाने तथा आस्था स्थलों के जीर्णोद्धार पर ध्यान ही नहीं दिया। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोजगार के साथ ग्रामीणों की आस्था को अहमियत दी है। बुधवार को दरभा विकासखंड के कोटमसर में देवगुड़ी निर्माण का भूमिपूजन करते हुए श्री जैन ने कहा कि भेंट- मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जब मुख्यमंत्री श्री बघेल मंगनपुर आए थे, तब उनसे इस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार प्रदान करने तथा देवगुड़ी निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने का निवेदन किया गया था। मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देश पर वन विभाग द्वारा जिप्सी सफारी वाहनों की व्यवस्था की गई है। श्री जैन ने कोटमसर के युवाओं को सफारी वाहनों की चाबी सौंपते हुए सीसीएफ अभय कुमार श्रीवास्तव व डीएफओ धम्मशील गणवीर से कहा कि स्थानीय युवाओं की मांग के अनुसार रोजगार की योजना बनाएं।
बॉक्स
सांसद बैज के साथ किया भूमिपूजन- लोकार्पण
बस्तर सांसद दीपक बैज व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने बुधवार को दरभा ब्लॉक के मावलीपदर में सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन तथा कामानार में यात्री शेड प्रतीक्षालय का लोकार्पण किया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य सीता नाग, जनपद अध्यक्ष ए जानकी राव, जनपद सदस्य तुलाराम कश्यप, शान्ति बघेल, दीनमणि बेसरा, मानसिंग ठाकुर, सरपंच सविता बघेल, कुमारी बाई बघेल, समदुराम बघेल, लैखन बघेल, बुधरू बघेल, कमलसाय नाग, रीका कर्मा, महादेव नाग, जयदेव नाग, सहदेव नाग, सुमन नाग, कमलसाय, एमआइसी सदस्य राजेश राय, एल्डरमेन कौशल नागवंशी, शहर कांग्रेस महामंत्री गौरनाथ नाग, हेमू उपाध्याय, अवधेश झा आदि मौजूद थे।
बॉक्स
मितानिनों का किया सम्मान
बुधवार को कामानार में मितानिन दिवस पर दरभा ब्लॉक की सैकड़ों मितानिनों का स्वागत नेताद्वय ने उन्हें पुष्पगुच्छ भेंटकर किया। इस मौके पर संबोधन में सांसद श्री बैज व विधायक श्री जैन ने मितानिनों के कार्य की जमकर सराहना की और उन्हें स्वास्थ्य सेवा की रीढ़ बताया। बड़े जनप्रतिनिधियों के हाथों से सम्मान पाकर मितानिने काफी उत्साहित नजर आ रही थीं।