बिना भेदभाव के 18 वर्ष के ऊपर सभी का टीकाकरण करवाया जावे – एल.ईश्वर राव

0
252

अन्त्योदय, बीपीएल कार्ड को प्राथमिकता देने के स्थान पर रजिस्ट्रेशन एवं कंटेन्मेंट क्षेत्रों के आधार पर सबका टीकाकरण किया जावे 

जगदलपुर । भाजपाविधि प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्य समिति सदस्य अधिवक्ता एल.ईश्वर राव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र प्रेषित कर कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में कहा कि 18वर्ष के ऊपर के समस्त व्यक्तियों को टीकाकरण की घोषणा के बाद टीकाकरणके लिये प्राथमिकता तय करने में अन्त्योदय, बीपीएल कार्ड आदि को प्राथमिकता देने के स्थान पर कोरोना कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी रोकथाम को आधार बनाया जाना चाहिए। रजिस्ट्रेशन एवं कंटेन्मेंट क्षेत्रों के आधारपर जहां अधिक कोरोना प्रभावित हो वहां पूरे कंटेन्मेंट क्षेत्र को टीकाकरण करते हुए 18 वर्ष के ऊपर के प्रत्येक व्यक्ति को बिना भेदभाव के टीकाकरण करना सुनिश्चित करना आज की परिस्थिति में मानव जीवन के हित में होगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

राव ने मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में कहा है कि भारत सरकार द्वारा हेल्थ केयर,फ्रंट लाइन वारियर्स के टीकाकरण से प्रारम्भ किया गया था। अब चंूकि 18 वर्ष तक के व्यक्तियों को टीकाकरण लगाने के लिए विस्तारित किया गया है। राज्य सरकार द्वारा भी टीकाकरण के निमित्त कोरोना योद्धा के लाइन को विस्तार देते हुए प्रत्येक उस व्यक्ति को जो इस संक्रमण के लॉक डाउन अवधि में लोगों के बीच रहकर अत्यंत आवश्यक सेवा व सामग्री उपलब्ध कराने में जुटे है। उन समस्त लोंगों को टीकाकरण में प्राथमिकता दिया जाना चाहिए। जिससे उन लोंगों के स्वयं की सुरक्षा के साथ-साथ उनके अन्य लोगों से संपर्क में आने सेअन्य को संक्रमण पहुंचाने के खतरे को कम किया जा सकता है, जो संक्रमण के प्रभावी रोकथाम में कारगर होगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg