मुख्यमंत्री बघेल के नेतृत्व में बदल रही है बस्तर की तस्वीर : लखमा

0
61
  • मंत्री ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाकर मांगा वोट
  • संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने भी सरईपारा में दिया संबोधन

कांकेर मंगलवार को कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के पक्ष में मतदान करने की अपील करने प्रदेश के उद्योग, वाणिज्य व आबकारी मंत्री कवासी लखमा पहुंचे। संबलपुर के तरईपारा में आयोजित सभा को संबोधित करते श्री लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बस्तर की तस्वीर बदल रही है। बस्तर संभाग के लोगों ने भाजपा के 15 साल के शासनकाल में छत्तीसगढ़ और यहां के निवासियों की दुर्दशा देखी है। तब सभी लोग प्रताड़ित थे और उनके खिलाफ आए दिन फर्जी मामले दर्ज किए जाते थे, लेकिन कांग्रेस के चार साल के कार्यकाल में तस्वीर बदली है। लखमा ने भानुप्रतापपुर के दिवंगत विधायक मनोज मंडावी के कार्यों को याद कर उनकी पत्नी सावित्री मंडावी को विजयी बनाने की अपील की। उद्योग मंत्री ने उपस्थित जन समुदाय से अपील की कि उन्होने मनोज मंडावी को 26 हजार वोट से जिताया था और उनकी पत्नी सावित्री मंडावी को 50 हजार वोट से जिताएं।

महिलाओं को दिलाई मंहगाई की याद

बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने सभा में मौजूद महिलाओं से मुख़ातिब होते हुए उन्हें मंहगाई की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में पेट्रोल- डीजल 50 से 60 रुपये में मिलता था। जबकि केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार के मात्र आठ साल के कार्यकाल में इनकी दरें 100 रुपए के पार पहुंच गई हैं। इसी प्रकार कांग्रेस के समय 400 रुपए में मिलने वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत अब 1100 रुपए हो गई है। लखमा ने यह भी कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर आदमी के खाते में 15-15 लाख रुपए आने की बात कही थी, लेकिन आठ साल में 15 रुपए भी नहीं मिले।

बेनकाब हो गई है भाजपा : जैन

मंत्री कवासी लखमा से पूर्व सभा को संबोधित करते हुए संसदीय सचिव व जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि भाजपा चाल, चरित्र और चेहरे की बड़ी – बड़ी बातें करती है, खुद को चरित्रवान लोगों की पार्टी बताती है, लेकिन भानुप्रतापपुर के उप चुनाव में भाजपा के चेहरे से नकाब उतर गया है। भाजपा का असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है। भाजपा ने यहां कैसे व्यक्ति को अपना प्रत्याशी बनाया है, यह सभी देख रहे हैं। 15 साल की बच्ची के साथ अनाचार कर उसे बेचने का आरोप भी भाजपा के प्रत्याशी पर लगा है। सावित्री मंडावी को बहन, बहू व बेटी मानकर भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील जैन ने की।

दो अन्य स्थानों पर ली गई सभा

बुधवार देर शाम संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने दो अन्य स्थानों पर सभा ली। पहली सभा गोडरी पारा तो दूसरी सभा इतवारी पारा में हुई। दोनों ही स्थानों पर लोगों से कहा गया कि उनके क्षेत्र के विकास के सभी कार्य चुनाव के बाद करवाए जाएंगे। सावित्री मंडावी को समर्थन देने की घोषणा भी लोगों ने की। सभा के दौरान उप सरपंच गौरव चोपड़ा, कांकेर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर, रितेश संचेती, नदीम खान, सुधीर गुणधर, गोपाल राठी, जगदलपुर शहर कांग्रेस महामंत्री गौरनाथ नाग, पार्षद सूर्या पानी व अन्य मौजूद थे।