जल्द लगेगी माहरा समाज के आरक्षण पर मुहर : सांसद बैज

0
426
  • बस्तर सांसद दीपक बैज के नेतृत्व में माहरा समाज के प्रतिनिधि मंडल ने की केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री से मुलाकात

जगदलपुर माहरा समाज के आरक्षण पर जल्द मुहर लगने के आसार बढ़ गए हैं। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री तक आरक्षण संबंधी फाइल पहुंच चुकी है और मुद्दा अतिशीघ्र केबिनेट में स्वीकृति हेतु रखा जाएगा। इस आशय का आश्वासन केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने बस्तर के सांसद दीपक बैज और समाज के पदाधिकारियों को दिया है।

बस्तर लोकसभा क्षेत्र में रहने वाले माहरा समाज के लोग विगत कई दिनों से आरक्षण की मांग को लेकर लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं। उनके संघर्ष का परिणाम अब मिलता दिख रहा है। मंगलवार को अनुसूचित जाति आयोग एवं विभागीय अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद बुधवार को समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सांसद बैज के नेतृत्व में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार से मुलाकात की बैज एवं समाज के प्रतिनिधियों ने मंत्री से कहा कि आरक्षण की मांग माहरा समाज की प्रमुख मांग है, जो कि आपके मंत्रालय में प्रक्रियाधीन है। इस समाज को आरक्षण दिलाने हेतु जल्द से जल्द केबिनेट में प्रस्ताव प्रस्तुत करने हेतु निवेदन किया गया । मंत्री ने विभाग में फाइल आने की जानकारी देते हुए आश्वस्त किया है कि जल्द ही केबिनेट में प्रस्ताव लाने का प्रयास करेंगे और आरक्षण देंगे। इससे माहरा समाज के आरक्षण पर जल्द ही मुहर लगने की संभावना बढ़ गई है।इस दौरान माहरा समाज के संभागीय अध्यक्ष शामू कश्यप, समाज के कर्मचारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष रविंद्र नागवंशी, गिरीश कश्यप, लैखन बघेल एवं रामकुमार नागुल उपस्थित थे।