नियमितीकरण की मांग पर अड़े संविदा स्वास्थ्य कर्मी, 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी, यदि ऐसा हुआ तो ठप हो जाएगा कोरोना सुरक्षा कार्य

0
1196

सैय्यद वली आज़ाद – नारायणपुर – 16-Sept-2020

15 वर्षों से काम कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर लामबंद हो चुके है। छग प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ के आव्हान पर मंगलवार को नारायणपुर जिले में कार्य कर रहे संविदा कर्मचारियों ने कलेक्टर और सीएमएचओ के नाम ज्ञापन सौंपा और अपनी एक सूत्रीय मांग को पूरा करने की बात कही। ऐसा नहीं करने पर आगामी 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी गई है।

सीएमएचओ को सौंपे गए ज्ञापन में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कहा कि हम सभी बीते 15 वर्षों से सेवा दे रहें है। कोरोना काल में वे सभी 10 से 12 घंटे निरंतर कार्य कर रहें है। वर्तमान छग सरकार ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र में संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक इस ओर पहल नहीं की गई है। इस संबंध में पहले भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है। लेकिन सरकार की ओर से सकारात्मक रूख नहीं दिखाया जा रहा है, जिससे कर्मचारियों में रोष है। इसलिए प्रदेश संघ के आव्हान पर 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि वर्तमान में नारायणपुर शहर और जिले में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। संविदा स्वास्थ्य कर्मी ही निरंतर सेवा देकर कोरोना सुरक्षा कार्य में मदद कर रहें है। यदि संविदा कर्मचारी हड़ताल पर चले गए तो सुरक्षा और बचाव कार्य बूरी तरह प्रभावित हो जाएगा।