कांग्रेस की प्रचंड जीत के संकल्प के साथ मैदान पर उतरें कार्यकर्त्ता : भूपेश

0
109
  • संभागीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन में शैलजा और मुख्यमंत्री बघेल ने पार्टीजनों में भरा जोश
  • भूपेश सरकार की कामयाबियों और कमियों की हुई समीक्षा

जगदलपुर यहां कृष्णा गार्डन में 2 जून को कांग्रेस का बस्तर संभाग स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन पार्टी के लोगों के जोश को दोगुना कर गया। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत और अन्य दिग्गज नेताओं ने मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की पुनः जीत के मंत्र दिए। भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि बस्तर की सभी लोकसभा एवं विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की प्रचंड जीत का संकल्प लेकर यहां से जाएं और अपने अपने क्षेत्र में डट जाएं।

प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सह प्रभारी डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, अजय जांगिड़, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, जिला प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, सांसद दीपक बैज आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर सम्मेलन का उद्घाटन किया। आरंभ में भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं, कामयाबियों और कमियों पर मंथन किया गया। जो कमियां रह गई हैं, उन्हें यथाशीघ्र दूर करने का फैसला लिया गया। बस्तर संभाग में कांग्रेस की मौजूदा स्थिति, विधायकों की परफॉरमेंस की समीक्षा की गई और जमीनी कार्यकर्ताओं की मनः स्थिति को टटोलने का प्रयास किया गया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि हमारी पार्टी में छोटे से छोटे कार्यकर्त्ता को भी सम्मान मिलता है। कार्यकर्त्ता ही पार्टी रूपी शरीर के लिए रीढ़ का काम करते हैं। पार्टी और कार्यकर्त्ता एक – दूसरे के पूरक हैं। आप कार्यकर्ताओं की जो पहचान अपने अपने क्षेत्र में बनी है, वह पार्टी की वजह से ही है। वहीं कार्यकर्ताओं से ही पार्टी का वजूद है। आप जितने जोश के साथ काम करेंगे, पार्टी उतनी ही ज्यादा मजबूत होगी। कुमारी शैलजा ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के कार्यों की खुलकर तारीफ की और कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सूबे की अवाम की भलाई के लिए बढ़िया काम कर रहे हैं। उनके द्वारा शुरू की गई कई योजनाएं दूसरे राज्यों के लिए भी नजीर बन गई हैं। बघेल सबको साथ लेकर चल रहे हैं। पार्टी में कोई भेदभाव और मनमुटाव नहीं है। आप सभी भूपेश बघेल सरकार के अच्छे कामों को लेकर मतदाताओं के बीच अभी से जाना शुरू कर दें और आने वाले चुनावों के लिए उनसे आशीर्वाद मांगें।

सैनिकों के दम पर जीती जाती है जंग : भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी दिलाने में जो भूमिका कांग्रेस ने निभाई थी, वही भूमिका छत्तीसगढ़ को भाजपा के पंद्रह वर्षों के कुशासन से मुक्ति दिलाने में यहां के कार्यकर्त्ताओं ने निभाई है। बघेल ने कहा कि कोई भी जंग अकेले राजा या सेनापति नहीं जीत सकते, जीत तो आप जैसे कांग्रेस के कर्मठ सिपाहियों के दम पर मिलती है। उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के कार्यकर्त्ता पार्टी हित में पूरे समर्पण भाव से काम करते आ रहे हैं। यही वजह है कि संभाग की सभी बारह विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को विजय मिल पाई है। भूपेश बघेल ने कार्यकर्त्ताओं से कहा कि आप सभी अभी से इस संकल्प के साथ अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में डट जाएं कि हर हाल में सभी सीटों पर कांग्रेस को प्रचंड जीत दिलानी है।कार्यकर्त्ताओं को पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, मंत्रियों और सांसद दीपक बैज ने भी संबोधित किया। इस दौरान राजयसभा सदस्य फुलोदेवी नेताम, एआईसीसी के सचिव राजेश तिवारी, मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा, विधायक गण रेखचंद जैन, लखेश्वर बघेल, विक्रम मंडावी, राजमन बेंजाम,चंदन कश्यप, देवती कर्मा, छविंद्र कर्मा, विकास उपाध्याय, जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा, ग्रामीण जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य, महापौर सफीरा साहू, नगर निगम सभापति कविता साहू, सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, तूलिका कर्मा, अवधेश सिंह गौतम समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता उपस्थित थे।