पूरी रकम लेने के बाद भी पेटी ठेकेदार ने किया अधूरा काम

0
102
  • तरह तरह के हठकंडे अपनाकर बाहरी ठेकेदारों को परेशान करते हैं स्थानीय छोटे ठेकेदार
  • पेटी कांट्रेक्टर शेख कयामुद्दीन के खिलाफ सबूतों के साथ शिकायत


नारायणपुर बस्तर संभाग में नक्सली समस्या की आड़ में बाहरी बड़े ठेकेदारों को स्थानीय छोटे ठेकेदार किस कदर परेशान करते हैं, इसका एक उदाहरण नारायणपुर में सामने आया है। नारायणपुर जिले के तेलसी में पुलिस विभाग के लिए फायरिंग रेंज निर्माण का ठेका रायपुर के मेमर्स एसपी सिन्हा (मनोज सिन्हा) द्वारा लिया गया था। मेमर्स एसपी सिन्हा ने उस कार्य को वहां के लोकल पेटी ठेकेदार शेख कयामुद्दीन को दे दिया। कार्य के एवज में जितने पैसों के भुगतान की बात हुई थी, उसका पूर्ण भुगतान मेमर्स एसपी सिन्हा द्वारा कर दिया गया। इसकी पावती उनके पास उपलब्ध है।


परंतु बाहरी ठेकेदार होने के कारण देख लोकल पेटी ठेकेदार शेख कयामुद्दीन द्वारा मेसर्स एसपी सिन्हा को विगत कुछ दिनो से अतिरिक्त पैसों की मांग को लेकर परेशान किया जा रहा है। इसकी लिखित शिकायत रायपुर के ठेकेदार द्वारा कलेक्टर नारायणपुर, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नारायणपुर से की गई है। साथ ही उनके सहयोगी संस्थान मेमर्स सीपी एसोसिएट्स द्वारा उन्हें जो भुगतान किया गया था उसकी पावती की प्रति भी अधिकारियों को उपलब्ध करवा दी गई है। पेटी ठेकेदार शेख कयामुद्दीन द्वारा कार्य में देरी करने एवं कुछ कार्य को बीच में अधूरा छोड़ देने पर भी उन्हें मेमर्स एसपी सिन्हा एवं सहयोगी संस्थान मेमर्स सीपी एसोसिएट्स द्वारा पूर्ण भुगतान कर दिया गया था। साथ ही उसके छोड़े हुए कार्यों को दूसरे ठेकेदार से करवा कर अतिरिक्त भुगतान भी किया गया है। इसकी भी पावती भी उनके पास उपलब्ध है।


डराया – धमकाया जाता है बाहरी ठेकेदारों को
बहरहाल बस्तर के अंदरूनी क्षेत्रों में विभिन्न निर्माण कार्यों को कराने के लिए बाहर से आने वाले ठेकेदारों को कुछ तथाकथित स्थानीय लोग तरह तरह के हठकंडे अपनाकर डराते धमकाते हैं, उनके कार्यों में बाधा डाली जाती है तथा जबरिया पैसों की उगाही की जाती है। बाहरी ठेकेदारों को नक्सलियों की भी धौंस दी जाती है और नक्सलियों के नाम पर ब्लैकमेल तक किया जाता है। इसकी शिकायत उच्चतर पर की जा चुकी है। रायपुर के ठेकेदार ने कहा है कि वे पेटी कांट्रेक्टर कयामुद्दीन के खिलाफ मानहानि का दावा भी करने वाले हैं।