जनता की पसंद के होंगे कांग्रेस उम्मीदवार : बैज

0
202
  • बूथ और ब्लॉक लेवल पर तय होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी
  • पत्रकारों से चर्चा करते कहा प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने

जगदलपुर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी जनता और बूथ तथा ब्लॉक लेवल के कार्यकर्त्ताओं की पसंद से तय किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि राज्य में इस बार भी कांग्रेस रिकार्ड बहुमत से पुनः सरकार बनाएगी।

पीसीसी चीफ एवं बस्तर के सांसद दीपक बैज नगर के कृष्णा गार्डन में आयोजित जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कांग्रेस के संकल्प शिविर के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी जनभावनाओं का सम्मान करती आई है और उसी के अनुरूप योजना बनाती है तथा काम करती है। चुनावों में भी जन भावना को ध्यान में रखकर टिकट वितरण करती है। बैज से पूछा गया था कि भाजपा ने 21 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, कांग्रेस की प्लानिंग क्या है? इसका विस्तृत जवाब देते हुए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस में भी प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है। हमारी पार्टी के नेता दिल्ली में बैठकर नहीं, बल्कि बूथ स्तर के कार्यकर्त्ताओं की पसंद को तरजीह देते हुए प्रत्याशी घोषित करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के नाम का सुझाव बूथ और ब्लॉक स्तर के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी तय करेंगे और नामों का पैनल भेजेंगे। फिर प्रदेश इकाई की अनुशंसा पर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नाम फाइनल करेगा। बैज ने कहा कि इस बार भी हम रिकार्ड बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएंगे। प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्त्ता इस हेतु संकल्पित होकर मैदान पर उतर चुके हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके नेतृत्व वाली सरकार ने जो उत्कृष्ट कार्य किए हैं, उससे हमारे कार्यकर्त्ता गर्व और उत्साह से भरे हुए हैं। वे पूरे जोशो- खरोश के साथ मतदाताओं के बीच पहुंच रहे हैं। प्रदेश की जनता भूपेश बघेल और कांग्रेस पर भरोसा जता रही है और हमें जिता भी रही है।

अभी भाजपा की टेस्टिंग चल रही

भाजपा द्वारा राज्य की 21 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा करने पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बैज ने कहा कि भाजपा ने तो अभी टेस्टिंग प्रक्रिया शुरू की है। ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशी बदलने का खेल भाजपा नामांकन प्रक्रिया तक करती रहेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कामकाज और अब तक की बेहतरीन परफॉरमेंस ने भाजपा नेताओं के आत्मविश्वास को डांवाडोल कर दिया है। रही सही कसर हमारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जोश ने पूरी कर दी है। दीपक बैज ने कहा कि यह भाजपा की फाइनल सूची नहीं है, घोषित प्रत्याशियों के नामों के विरोध में उठने वाले स्वर को भांपने के लिए की गई टेस्टिंग मात्र है। बैज ने कहा कि इस सूची में कई उन दागी भाजपा नेताओं के नाम हैं, जो प्रियदर्शिनी बैंक घोटाले और रमन सरकार के भ्रष्टाचार में नामित हैं। लिहाजा ऐसे प्रत्याशियों को बदला जाना तय है।