कांग्रेस सामाजिक न्याय और समावेशी विकास की पक्षधर : बैज

0
55
  • 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त की गारंटी से 50 लाख परिवारों को होगा लाभ

जगदलपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी सामाजिक न्याय और समावेशी विकास के सिद्धांत पर काम करती आई है। कांग्रेस ने हमेशा ऐसे निर्णय लिए हैं, जिससे राज्य की जनता आर्थिक व सामाजिक रूप से मजबूत हो सके, आम जनता को सीधे फायदा पहुंचाने और उनके हितों के लिए लगातार लोक कल्याणकारी योजनाएं लागू करने का काम किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस ने इस बार विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र और गारंटियों में किसान, गरीब, मजदूर, आदिवासी युवा, महिला हर वर्ग के न्याय के लिए घोषणाएं की है। हमने 200 यूनिट तक बिजली मुक्त करने की घोषणा की है, जिसका सीधा फायदा छत्तीसगढ़ के 50 लाख परिवारों को मिलेगा। राज्य में 49 लाख 63 हजार बिजली उपभोक्ता है, जिसमें से 42 लाख उपभोक्ता ऐसे हैं जिनके यहां बिजली खपत 200 यूनिट से कम होती है। उनके लिए बिजली पूरी तरह मुफ्त हो जाएगी। अन्य लगभग 8 लाख उपभोक्ताओं को भी 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। उन्हें 200 यूनिट के बाद के अतिरिक्त यूनिट का ही भुगतान करना पड़ेगा। दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के घोषणा पत्र में भी 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ का वादा किया और हमने यह वादा पूरी तरह निभाया।छत्तीसगढ़ के 44 लाख बिजली उपभोक्ताओं को 4000 करोड़ का सीधा फायदा बिजली बिल हाफ योजना से मिला। इसके अलावा हमारी कांग्रेस सरकार 500 रुपए की सब्सिडी के बाद छत्तीसगढ़ में पूरे देश में सबसे सस्ता सिलेंडर 474 रुपए में देने जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है, वो करती है। कांग्रेस के लिए जनता से किया गया, प्रत्येक वादा हमारा कमिटमेंट है। पिछले घोषणा पत्र के हमने 98 प्रतिशत वादों को पूरा कर दिखाया। छत्तीसगढ़ की जनता ने हमारी सरकार पर पूरा भरोसा जताया है। लोकतंत्र के महापर्व के पहले चरण के चुनाव में जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ की जनता ने बढ़-चढ़ कर पूरे उत्साह से मतदान किया है इससे यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि जनता भूपेश सरकार के इन 5 सालों के कामों और लोक कल्याणकारी योजनाओं से पूरी तरह संतुष्ट है। 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत से फिर से सरकार बनाने जा रही है।