जिला शिक्षाधिकारी-बालोद के बिगड़े बोल “हराम का वेतन” को शिक्षक संगठन ने माना “राष्ट्र निर्माता” का अपमान

0
371

“हराम का वेतन” को शिक्षक संगठन ने माना “राष्ट्र निर्माता” का अपमान- फेडरेशन के राजनांदगांव जिलाध्यक्ष-शंकर साहू ने मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री व उच्चाधिकारियों से किया मांग DEO को तत्काल पद से हटाये या मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक माफी माँगने हेतु बाध्य करें।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-15.png

राजनांदगांव – मामला है बालोद जिला के सबसे बड़े शिक्षा अधिकारी- आर.आर. ठाकुर द्वारा बीईओ व एबीईओ शिक्षा विभाग के नाम से बने एक वाट्सएप ग्रुप में एक निर्देश डाला गया है! जिसमें उन्होंने सभी बीईओ को ध्यान देना व 400 से अधिक प्राथमिक, मिडिल स्कूलों में नेशनल स्कालरशिप पोर्टल में KYC नही करने पर नाराजगी जताते हुए विवादित व आपत्तिजनक तरीके से लिखा है कि-“हराम का वेतन पाने की प्रवृत्ति बढ़ गई है ” कल अंतिम तिथि है! उनके इस निर्देश को कुछ विकास खंड शिक्षा अधिकारियों ने ग्रुपों में पोस्ट भी कर दिया है! डीईओ के इस तेजी से वायरल हो रहे आपत्तिजनक टिप्पणी पर जिले, ब्लॉक के शिक्षकों व फेडरेशन ने गहरी आपत्ति व्यक्त की है! फेडरेशन के जिला व सभी ब्लॉक इकाई ने इस बयान पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है! वही इस खबर से अब विरोध का स्वर पूरे प्रांत स्तर पर पंहुच गया!

This image has an empty alt attribute; its file name is image-7.png

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फैडरेशन के राजनांदगांव जिलाध्यक्ष-शंकर साहू,जिला संरक्षक-अजय ठाकुर,भागचंद साहू,जिला संयोजक- मंजू देवांगन,माला गौतम,सरिता खान,नेहा खण्डेलवाल,भक्ता राम मंडावी,दोदेश्वर चंदेल, रामलाल साहू जिला सचिव,जिला उपाध्यक्ष- कीर्तन मंडावी,भिखेंद्र जंघेल,रमेश साहू,छत्रपाल परिहार,जिला महासचिव-शिवशंकर कोर्राम,भजन साहू,राजेन्द्र साहू,जिला महामंत्री-राजकुमार ठाकुर,उत्तम ठाकुर,राजकुमार सरजारे ने DEO के इस बयान पर सख्त विरोध जताया है! पदाधिकारियों ने कहा कि शासकीय निर्देश का पालन कराने व नही करने पर कार्रवाई की जिम्मेदारी अधिकारियों की है! परंतु इस तरह गाली गलौज की भाषा का प्रयोग कर व दबाव पूर्वक कार्य कराने की तरीके से सख्त नाराजगी है! पदाधिकारियों ने कहा कि जारी निर्देश चाहे किसी संबंधित नीचे के अधिकारियों या किसी शिक्षकों के लिए हो,,भाषा आपत्तिजनक है!

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png

इस पर फेडरेशन के जिलाध्यक्ष-शंकर साहू, महिला प्रकोष्ठ के जिला सचिव-अंजुषा वैष्णव,जिला उपाध्यक्ष-अंजू साहू,ममता बघेल,तरुणा मेश्राम, जिला महासचिव-सुषमा चौरे,श्वेता श्रीवास्तव,सुनीता सहारे,जिला महामंत्री-रागिनी यदु,चित्रा सोनवानी,गायत्री ठाकुर सहित राजनांदगांव जिले के सभी 09 ब्लॉक अध्यक्ष- रोशन साहू,कौशल श्रीवास्तव, नंदकिशोर सिमकर, हीरालाल मौर्य, कीरत कुमार गणवीर,पारख प्रकाश साहू,देव कुमार यादव,सुनील

शर्मा, यशवंत देशमुख ने कहा शिक्षा जैसे पवित्र सेवा को हराम बताने वाले अधिकारी शिक्षक ही थे, अब पूरे कौम को गाली दे रहे है, यह शिक्षा विभाग में अफसरशाही, बदजुबानी व निरंकुशता का परिचायक है, यह अधिकारी शिक्षक व गुरु का सम्मान नही कर सकता,,फेडरेशन ने मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री व शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से ऐसे अधिकारी पर कार्यवाही की मांग करते हुए कहा है कि अधिकारी को पद से हटाएँ या अधिकारी को मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने हेतु बाध्य करें।

उपरोक्त जानकारी मीडिया में राजकुमार ठाकुर जिला महामंत्री ने दी है।