पुलिस – नक्सली मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से बच्ची की मौत

0
23
  • बच्ची की मां को भी लगी गोली, दो जवान घायल
  •  पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कई नक्सली हुए जख्मी
    -अर्जुन झा-
    जगदलपुर बस्तर संभाग के बीजापुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। वहां पुलिस और नक्सलियों के बीच चली मुठभेड़ के दौरान हुई क्रास फायरिंग में छह साल की एक बच्ची की मौत हो जाने, बच्ची की मां, दो पुलिस जवानों तथा कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना है। बच्ची की मां को भी गोली लगी है। उसे बीजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में दो जवान जख्मी हुए हैं। उनका भी उपचार चल रहा है। कुछ नक्सलियों के भी घायल होने की खबर है। मुठभेड़ के बाद नक्सली अपने घायल साथियों को लेकर जंगलों की ओर भाग निकले। नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।
    बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में स्थित मुतवंडी के जंगलों में मुठभेड़ की यह घटना सोमवार दोपहर हुई। पुलिस, डीआरजी और अन्य सुरक्षा बलों के जवान जंगलों में सर्चिंग कर लौट रहे थे। इसी दौरान छुपे नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस, डीआरजी और अन्य सुरक्षा बलों के जवानों ने भी तुरंत मोर्चा सम्हाल लिया और जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चलीं। इसी बीच अपनी बेटी के साथ गुजर रही मुतवंडी गांव की निवासी महिला फायरिंग की जद में आ गई। गोली लगने से बच्ची की मौत हो गई तथा महिला के हाथ में गोली लग गई। महिला और उसकी बेटी को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वहीं महिला को बीजापुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

    एएसपी पहुंचे अस्पताल
    घायल महिला का हालचाल जानने बीजापुर के एडिशनल एसपी अस्पताल पहुंचे। मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए हैं। उन्हें भी जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है। एएसपी ने घायल जवानों से भी मुलाकात की। पीड़ित परिवार को सहायता पहुंचाई जा रही है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली संगठन की भैरमगढ़ एरिया कमेटी के सचिव चंद्रन्ना समेत कुछ अन्य नक्सली घायल हुए हैं। इलाके में पुलिस ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है।