बस्तर के विकास में नक्सल विचारधारा सबसे बड़ी बाधा : विजय शर्मा

0
21
  •  गृहमंत्री शर्मा, वनमंत्री केदार कश्यप ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव पहुंचे बीजापुर
  • नक्सली हमले के मृतकों के परिजनों से की मुलाकात
    जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने नक्सल विचारधारा को बस्तर के विकास में सबसे बड़ी बाधा बताया है। उनका कहना है कि नक्सली कभी नहीं चाहते कि बस्तर विकास की राह में आगे बढ़े, यहां के आदिवासियों का भला हो।
    डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा, जिले के प्रभारी मंत्री तथा वन मंत्री केदार कश्यप, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक किरण देव, भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय एक दिवसीय प्रवास पर बीजापुर पहुंचे थे। इन नेताओं ने हेलीकॉप्टर से जांगला गांव पहुंचकर मृतक कैलाश नाग के परिजनों से मुलाकात की और संवेदना जताई। दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात बीजापुर स्थित स्व. तिरुपति कटला के घर पहुंचकर उन्हे भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान उनके परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। परिजनों ने घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। ज्ञात हो कि इसी महीने एक सप्ताह के भीतर दो भाजपा नेताओं की नक्सलियों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी थी। 1 मार्च को शादी समारोह में शामिल होने गए भाजपा नेता एवं जनपद सदस्य तिरुपति कटला की तोयनार में हत्या कर दी गई थी। इसके बाद 6 मार्च को भाजपा नेता कैलाश नाग की हत्या कर तालाब निर्माण में लगे उनके जेसीबी वाहन को आग लगा दी गई। गृहमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों की इस कायराना हरकत की कड़ी निंदा की। उन्होंने बस्तर के विकास में नक्सल विचारधारा को सबसे बड़ी बाधा बताया। गृहमंत्री ने कहा कि नक्सली विकास विरोधी हैं, वे बस्तर का विकास होते देखना नहीं चाहते और बस्तर वासियों को जरूरी सुविधाओं से वंचित रखना चाहते हैं। हमारी सरकार नक्सलियों की यह मंशा हरगिज पूरी नहीं होने देगी।