लीला शाह टीम ने जीता सिंधी प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला

0
18
  •  महिला क्रिकेट फाइनल में शीतला माता 11 की जीत

जगदलपुर पूज्य सिंधी पंचायत एवं नवयुवक मंडल द्वारा आयोजित सिंधी प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला गुरुवार को स्थानीय हाता ग्राउंड में साईं झूलेलाल सेना एवं साई लीला शाह टीम के मध्य खेला गया।

साईं लीला शाह टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी साईं लीला टीम की शुरुआत हर बार की तरह ताबड़तोड़ रही। कप्तान निकेत नागवानी की आतिशी पारी की बदौलत टीम ने 152 रन का विशाल लक्ष्य झूलेलाल सेना के लिए खड़ा किया।कप्तान निकेत नागवानी ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा शतक जड़ा। निकेत ने 45 गेंदों पर 119 रन बनाए।निकेत का विकेट झूलेलाल सेना के बॉलर राहुल लालवानी ने लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साई झूलेलाल सेना टीम शुरुआत में उतनी तेजी से रन नहीं बना पाई, लेकिन टीम के कप्तान सतीश दुल्हानी जब बल्लेबाजी के लिए आए तो मैच का माहौल बदल गया। सतीश ने 25 गेंदों पर 52 रन बनाए। उनका साथ देने उतरे अशोक ने 31 गेंदों पर 47 रन बनाए। झूलेलाल सेना लक्ष्य के करीब पहुंच कर रोमांचक मुकाबले में मैच हार गई। जीत के बाद लीला शाह टीम के कप्तान निक्कू को उनकी टीम के खिलाड़ियों ने कंधे पर बिठाकर जश्न मनाया। वही झूलेलाल सेना के कप्तान सतीश दुल्हानी इस पल में भावुक हो गए। टीम के सभी खिलाड़ियों ने उनको गले से लगाया।ग्राउंड पर उपस्थित सभी वरिष्ठों ने सतीश की पारी की सराहना की। सिंधी समाज के अध्यक्ष मनीष मूलचंदानी ने दोनों टीमों व उनके कप्तानों को बधाई दी एवं खूबसूरत ट्राफी व ईनाम की राशि प्रदान की। फाइनल मुकाबले में प्राप्त राशि को दोनो टीमों ने वापस क्रिकेट आयोजन समिति को अगले सीजन के लिए देने का फैसला किया। बुधवार को सुहिणी सोच महिला विंग के तत्वावधान में सिंधी प्रीमियर लीग महिला क्रिकेट का भी फाइनल मैच का आयोजन किया गया। मैच शीतला माता 11 और हिंगलाज माता 11 के मध्य मैच खेला गया। शीतला माता 11 की टीम विजयी हुई। दोनों टीमों के कप्तान प्रिया मेघानी एवं सान्वी मेठानी को आकर्षक ट्राफी और इनाम की राशि दी गई। शहर में पहली बार आयोजित महिला क्रिकेट मैच के आगाज का सभी अतिथियों ने जमकर तारीफ की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं विधायक जगदलपुर किरणदेव , महापौर सफीरा साहू, कार्यकारी अध्यक्ष छग सिंधी पंचायत महेश रोहरा, छग पंचायत उपाध्यक्ष अर्जुन दास लखवानी, कैलाश बलानी भाटापारा, दीपक भटेजा भानुप्रतापपुर, सुरेश पंजवानी, संतोष सचदेव, संदीप छाबड़ा, सौरभ सचदेव, उधाराम मूलचंदानी, गोवर्धन दास नवतानी, सुंदर भोजवानी, नीलम बसंतवानी, पुष्पा मनवानी, रजनी दंडवानी, पायल मूलचंदानी, शिवम बसंतवानी, एवं समाज के सदस्य उपस्थित थे। मंच संचालन किशोर मनवानी ने किया। कार्यक्रम में आईपीएल की तर्ज पर फाइनल पर मेगा इवेंट का आयोजन किया गया। मैदान में भव्य आतिशबाजी की गई। दर्शकों के लिए स्वल्पहार एवं सॉफ्ट ड्रिंक्स, डीजे, सेल्फी जोन, ढोल नगाड़े की व्यवस्था की गई थी। आयोजन में मुख्य भूमिका विशाल दुल्हानी, यश मैथानी, मयंक नत्थानी, अतीश रामचंदानी, कुनाल बजाज, निखिल जयसिंघानी, हर्ष दंडवानी, गौरव लालवानी की रही। मैदान में फस्ट एड बॉक्स की व्यवस्था भी रही।

इस आयोजन को 13 दिन में किया गया, युवाओं के जोश को देखते हुवे सिंधी पंचायत अध्यक्ष मनीष मूलचंदानी ने कहा हम हाता ग्राउंड मैदान में जल्द ही एसपीएल सीजन 2 का आयोजन और भी भव्य रूप से करेंगे।