दंतेवाड़ा में नेताओं ने बुरी तरह धोकर रख दिया पत्रकारों को, एसपी हावी हो गए कलेक्टर पर

0
14
  •  विधायक चैतराम ओटामी बैट भांजते आए नजर 
    -अर्जुन झा-
    जगदलपुर बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में हर किसी की धुलाई करने वाले पत्रकारों को भरी महफिल में नेताओं ने धो डाला। वहीं पुलिस अधीक्षक ने कलेक्टर को पटखनी दे दी। यह दृश्य देख रहे लोग तालियां बजाकर स्वागत करते नजर आए। चौंकिए मत न तो नेताओं ने पत्रकारों की पिटाई की है और न ही कलेक्टर और एसपी में किसी तरह की लड़ाई हुई है। दरअसल हम बात कर रहे हैं क्रिकेट मैच की। इस मैच में पत्रकारों की टीम की नेताओं की टीम ने बुरी गत बना दी। वहीं कलेक्टर की टीम की एसपी की टीम ने दुर्गति कर दी। दंतेवाड़ा में चल रही शौर्य स्मृति कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2024 के तहत 2 जुलाई को दो सद्भावना मैच खेले गए। पहला सदभावना मैच प्रेस इलेवन और जनप्रतिनिधि इलेवन के मध्य खेला गया।

जिसमें प्रेस इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। निर्धारित 10 ओवर में 7 विकेट खोकर प्रेस इलेवन की टीम 49 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए जनप्रतिनिधि इलेवन ने मात्र एक विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर ली। जनप्रतिनिधि इलेवन की टीम में दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अटामी, नंदलाल मुड़ामी प्रदेश महासचिव भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा, कुणाल ठाकुर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष, सुमीत भदौरिया युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, राजा शर्मा पार्षद दंतेवाड़ा, अजय अवस्थी युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष गीदम एवं अन्य लोग शामिल थे।

विधायक चैतराम ओटामी ने कमेंट्रेटर की भूमिका निभाते हुए पूरे मैच में कमेंट्री की और पूरे मैच के दौरान अपनी टीम का हौसला भी बढ़ाया। इस मैच के बाद दूसरा सदभावना मैच पुलिस टीम और कलेक्ट्रेट टीम के मध्य खेला गया जिसमे जिला कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी एवं पुलिस अधीक्षक गौरव राय आमने सामने थे। जिलाधीश ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुलिस टीम ने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 64 रन बनाए और कलेक्ट्रेट की टीम को 65 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कलेक्ट्रेट की टीम निर्धारित 10 ओवर में 8 विकेट खो कर 47 रन ही बना सकी और पुलिस टीम ने इस मैच को 17 रनों से जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ द मैच पुलिस टीम से डीएसपी आशीष नेताम रहे जिन्होंने हरफनमौला खेल दिखाते हुए बल्लेबाजी में 18 गेंदों पर 26 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए।