दिल्ली पहुंचते ही फुल एक्शन मोड में आ गए बस्तर सांसद महेश कश्यप, मिले मंत्री गडकरी से

0
12
  • केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष रखी अहम मांगें 
    -अर्जुन झा-
    जगदलपुर दिल्ली पहुंचते ही बस्तर लोकसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद महेश कश्यप बस्तर की समस्याओं को सुलझाने और यहां आवागमन की सुविधाएं बढ़ाने के लिए फुल एक्शन मोड में आ गए हैं। सांसद महेश कश्यप ने आज दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात की। इस दौरान सांसद महेश कश्यप ने बस्तर लोकसभा क्षेत्र के कई विषयों और बुनियादी जरूरतों को लेकर केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया।


इस दौरान बस्तर सांसद ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र सौपकर बस्तर संसदीय क्षेत्र की प्रमुख सड़क सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराया। महेश कश्यप ने दंतेवाड़ा जिले में रेलवे क्रासिंग पर फ्लाई ओवर बनवाने, जगदलपुर से रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन बनाने, रायपुर से विशाखापत्तनम तक निर्माणधीन भारत मला रोड से बस्तर को जोड़ने के लिए हेतु जगदलपुर से एक लिंक रोड की स्वीकृति प्रदान करने, बस्तर संभाग के बीजापुर से गढ़चिरौली होकर महाराष्ट्र को जोड़ने वाली सड़क को अतिशीघ्र पूर्ण कराने का आग्रह केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से किया।

पट्टनम से बारेगुड़ा रोड लंबाई 12 किमी पर मट्टीमारका के पास इंद्रावती नदी नदी पर पुल निर्माण स्वीकृत कर महाराष्ट्र को जोड़ने की मांग सांसद ने की है। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 जो कि बस्तर को दक्षिणी राज्यों से जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है। इस मार्ग पर जगदलपुर से कोंटा और जगदलपुर से सुकमा तक 120 किमी सीसी रोड तथा सुकमा से कोंटा तक दूरी 90 किमी सीसी रोड का डामरीकरण कराने की भी मांग की है। लगातार बस्तर के प्रमुख मुद्दों को लेकर दिल्ली में सम्बंधित मंत्रियों को अवगत कराने का कार्य सांसद महेश कश्यपद्वारा किया जा रहा है।