आकाशी बिजली गिरने से बालोद जिले के दो किसानों दुखद मौत

0
1144

बालोद एक और जहां मानसून के आरंभ होते किसानों को हमने खुशी का माहौल लगता है वहीं दूसरी ओर अत्यधिक बारिश एवं आकाशीय बिजली दो किसानों के लिए जीवन का काल बन जाती है ऐसी घटना कल बालोद जिले में देखने को मिली निरंतर बारिश का इंतजार कर रहे किसान एक जहां बारिश का इंतजार कर रहे थे वहीं कल मूसलाधार बारिश दो किसान परिवारों के लिए दुख का कारण बनी।

बालोद क्षेत्र निमोरा गांव में शुक्रवार शाम को मौसम का कहर देखने को मिला। आकाशीय बिजली गिरने से बालोद जिले के दो किसानों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। जानकारी के अनुसार धरमू राम साहू पिता रामधीन साहू उम्र 52 वर्ष अपनी पत्नी के साथ कृषि कार्य करके खेत से शाम को दोनों पति-पत्नी घर लौट रहे थे । उसी दौरान रास्ते में फोन से बात करते जा रहा था तभी आकाशीय बिजली गिरने से धरमू राम साहू की घटना स्थल पर ही मौत हो गई वहीं कुछ कदम पीछे चल रही है उसकी पत्नी बाल – बाल बच गई ।

वहीं दूसरी घटना ग्राम सेमरकेना का किसान सुखलाल उम्र 45 वर्ष बारिश से बचने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे बैठा था जोरदार बारिश के दौरान बिजली कड़क कर पेड़ पर गिरी जिसकी चपेट में आने से सुखलाल की मौत हो गई। मृतक किसान सुखलाल बालोद जिले के ग्राम सेमरकेना का रहने वाला था।