ग्राम कुसुमकसा स्थित स्वामी आत्मानंद स्कुल में स्थायी प्राचार्य एवं सेजेस बालोद में अटैच शिक्षक शिवम गुप्ता को ग्राम कुसुमकसा में पदस्थ की मांग को लेकर डीईओ के पास पहुँचे संजय बैस

0
240

दल्लीराजहरा – जनपद पंचायत सदस्य कुसुमकसा के संजय बैंस के नेतृत्व में कुसुमकसा आत्मानंद हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षको की कमी और आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्राचार्य की नियुक्ति के लिए जिला शिक्षा अधिकारी बालोद से मुलाकात कर शीघ्र शिक्षक शिवम गुप्ता को वापस कुसुमकसा स्कूल भेजने हेतु पत्र सौपा गया। इस अवसर पर सरपंच शिव राम सिंदरामे नितिन जैन मनीष जेठवानी संतोष जैन उपस्थित रहे। जिला शिक्षा अधिकारी को सौपे गए पत्र में बताया गया कि ग्राम कुसुमकसा स्थित सेजेस स्कूल दो पालियों में संचालित हो रहा है। प्रभारी प्राचार्य एक पाली में उपस्थित नही हो पाते है। जिससे शिक्षकगण अध्यापन कार्य छोड़कर अन्य गतिविधियों में संलग्न रहते है, जिससे बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। इस कारण स्थायी प्राचार्य की आवश्यकता है। तथा शिक्षक शिवम गुप्ता को बालोद आत्मानंद स्कुल में अटैच किया गया है।

ग्राम कुसुमकसा स्थित सेजेस स्कुल में नवमी कक्षा भी प्रारंभ किया जा चुका है। तथा शिक्षक शिवम गुप्ता गणित के शिक्षक है, इस सेजेस स्कुल में गणित के शिक्षक नहीं होने से यहां सेजेस स्कूल की शिक्षा पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। शिक्षक शिवम गुप्ता को तत्काल वापस सेजेस कुसुमकसा में पदस्थ करने कि आवश्यकता है। सेजेस स्कुल कुसुमकसा में स्थायी प्राचार्य की पदस्थ करने एवं सेजेस बालोद में अटैच शिक्षक शिवम गुप्ता को सेजेस स्कुल कुसुमकसा वापस पदस्थ करने की मांग की गई। कुसुमकसा के ग्रामीणों एवम पालको ने कहा कि संजय बैस द्वारा पत्र कुसुमकसा में पढ़ने वाले छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की ओर सराहनीय कदम है।