हिंदु संगठन विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल एवं स्थानीय निवासियों ने ईसाई मिशनरियों पर अवैध कन्वर्जन

0
12

ईसाई मिशनरियों के द्वारा की जारी अवैध कन्वर्जन की गतिविधियां अभी भी बदस्तूर जारी है। ताजा मामला नगरपंचायत डोंडी से सामने आया है। क्षेत्र के हिंदु संगठन विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल एवं स्थानीय निवासियों ने ईसाई मिशनरियों पर अवैध कन्वर्जन का रैकेट चलाने का आरोप लगाया है। विहिप, बजरंग दल के शिवम दुबे, निखिल अग्रवाल ने बताया की

आज वार्ड 05 में अस्पताल के पीछे मिशनरी समूह यहां प्रार्थना सभा के नाम पर हिंदुओं को ईसाई बनाने की साजिश रच रहे हैं। हिंदु संगठनों ने अपने आरोप में कहा है कि जब उन्होंने मिशनरी समूह द्वारा की जा रही इस अनैतिक गतिविधि का विरोध किया तब ईसाइयों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार भी की। हालांकि मौके पर पुलिस के पहुंचने पर हालात काबू में आ गए, लेकिन इसके बाद हिन्दू समाज के भीतर आक्रोश देखा जा रहा है।डोंडी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ईसाई मिशनरी से जुड़े समूह एक घर में प्रार्थना सभा के नाम पर कन्वर्जन का काम कर रहे थे।हिन्दू संग़ठन ने आरोप लगाया कि ईसाइयों के द्वारा यह प्रार्थना सभा एक निजी घर में कराई जा रही थी, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल थे। बड़ी संख्या में हिन्दु समाज के लोग इस प्रार्थना सभा में जुटाए गए थे, जहां मिशनरी के सदस्य भी मौजूद थे।नगर पंचायत डोंडी वार्ड 05 में समुदाय विशेष द्वारा एक घर संजू(चंद्रकुमार गावडे)में प्रार्थना सभा करने का मामला सामने आया है। इसको लेकर स्थानीय लोगों और डोंडी विश्व हिन्दू परिषद,बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से मामले की जांच और कार्रवाई की मांग की है।जानकारी मिलने पर विहिप बालोद के जिलाध्यक्ष बलराम गुप्ता ने जिला पुलिस अधीक्षक एस आर भगत को जानकारी दिया जिससे हरकत में आई डोंडी पुलिस ने मौक़े पर पंहुच सभी का नाम पता लिख आगे अवैध प्रार्थना सभा होने पर कड़ी कार्यवाही की बात कही।दरअसल, नगर पंचायत डोंडी वार्ड 05 में एक मकान में चर्च बनाकर लोगों की भीड़ जुटाकर प्रार्थना सभा की जा रही थी। इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा इसका विरोध किया गया और इस सभा को बिना परमिशन के किए जाने और शांति भंग का आरोप भी लगाया गया। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रार्थना सभा करवा रहे तीन व्यक्ति संजू(चंद्रकुमार गावडे) मकान मालिक,लोकेश्वर बंदे ( शासकीय शिक्षक)जयलाल कोरेटी (पास्टर/पादरी)

को डोंडी थाना लाया गया और मामले की जांच कर धारा बी पी एस 170 की कार्यवाही की जा रही है। वहीं मौके पर पहुंचे विहिप कार्यकर्ताओं ने भी समुदाय विशेष पर गरीब तबके के लोगों को बरगलाने का आरोप लगाया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने पुलिस प्रशासन से इस मामले में जांच और कार्रवाई की मांग की ।

इस मामले में थाना प्रभारी मुकेश सिँह ने बताया कि स्थानीय लोगों के द्वारा थाने में एक प्रार्थना सभा मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई है। इसके चलते मामले से संबंधित व्यक्ति को थाना में पूछताछ के लिए लाया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी।

इस दौरान हिंदू संगठनों को इसकी जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने इसका विरोध शुरू किया।इस मामले को लेकर हिन्दु संगठन के प्रेम शुक्ला का कहना है कि आखिर चोरी-छिपे प्रार्थना कराने का क्या मतलब है ? उन्होंने आरोप लगाया कि ईसाई मिशनरी समूह हिंदु बस्तियों में पर्चें बांट कर उन्हें शिक्षा, पैसा और अन्य प्रलोभन देता है।

आक्रोशित हिंदू समाज ने किया विरोध प्रदर्शन कर संजू गावड़े के निवास स्थान पहुंचे जहां पास्टर द्वारा द्वारा हिंदू समाज की आस्था को चोट पहुंचाने का कार्य किया जा रहा था।हिन्दू सगठन के पहुंचने पर सभी अपनी सफाई देने में लगे रहे । उससे सवाल करने पर वो गोलमोल जवाब देता रहा और फिर माफी मांगते हुवे कहने लगा की अब वह अपने हिन्दू विरोधी कार्यों को बंद कर देगा।पर वही हिन्दू सगठन ने उसे किसी भी शर्त में माफ नही करने की बात पर अड़े रहे।

शिवम दुबे, निखिल अग्रवाल ने आक्रोशित मन से कहा की लगातार बीते 5 वर्षो में हिंदू समाज को खंडित करने का काम विधर्मीयों द्वारा किया जाता रहा है।और कांग्रेस सरकार के संरक्षण मिलने के चलते इनके हौसले बढ़े हुए थे।लेकिन अब विधर्मियों को समझ जाना चाहिए कि इनको संरक्षण देने वाली सरकार की प्रदेश से छुट्टी हो चुकी है।और अब किसी तरीके से हिंदू और हिंदुत्व पर आंच आई तो हिंदुओं के आस्थाओं के साथ खिलवाड़ करने वालों को बक्सा नहीं जाएगा चाहे इसके जो भी करना पड़े।हिन्दू संगठन से शिवम दुबे,निखिल अग्रवाल,श्रीकांत द्विवेदी,अरुण दास,भूपेश बारला,सूर्यकांत द्विवेदी,निखिल सोनी,आकाश बोरकर,नीलेश वैष्णव,जितेन्द्र वैष्णव,तुलसी साहू ,नीतेश कुमार,मोहन गौतम,शिवम जैसवाल,दुष्यंत साहू,प्रश्नन बिझेकर,दिपेश प्रजापति,रूपेश जैन, निखिल गेडाम,कृष्णकांत डोंगरे,रितेश चौरका मौक़े पर डटे थे।