ट्रेन शुरू होने के पहले कांग्रेस व भाजपा में मची सिरफुटव्वल, सांसद समर्थक व पूर्व विधायक समर्थक सोशल मीडिया में ले रहे श्रेय, चेम्बर की पहल को किया गया नजर अंदाज

0
476

जगदलपुर।वैश्विक माहामारी कोविड-19 के शुरुआती दौर से दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने यात्री सेवा पर रोक लगा दी और अब इसके 17 दिसंबर 2020 से शुरू होने का समय सारिणी घोषित हो गया है किंतु रेल चलने के पूर्व कांग्रेस व भाजपा में सिर -फुटौव्वल मचा है और इसके लिए दो दिनों से सांसद दीपक बैज समर्थक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचार कर रहे हैं। वहीं अब इस मामले में पूर्व विधायक संतोष बाफना ने भी विज्ञप्ति जारी कर श्रेय लेने की होड़ में शामिल हो गए जबकि बस्तर की व्यापारिक संगठन चेम्बर आफ कामर्स के लोगों की भावनाओं को सम्मान नहीं दिया जा रहा है। कुल मिलाकर जनता के हितैषी बनने का ढोंग दोनों ओर से हो रही है।


दिपावली मिलन में हो गये थे आमने-सामने

बस्तर चेम्बर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा दीपावली मिलन समारोह का आयोजन चेम्बर भवन के सामने किया था। इस दौरान अध्यक्ष किशोर पारख ने रेलवे सेवा को लेकर कर चिंता प्रगट किया था।इस दौरान सांसद दीपक बैज ने रेलवे सेवा बाधित होने के लिए मंच से केंद्र की मोदी सरकार को पत्र लिखने तथा रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को कहने की बात कही थी किन्तु उस दौरान केंद्र सरकार पर आरोप जड़ा था। वहीं दूसरी तरफ पूर्व विधायक संतोष बाफना ने इस मामले पर भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा था जिससे उस दौरान से ही यह राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है |

बस्तर की अर्थव्यवस्था को लगेंगे पंख

रेलवे सेवा शुरू होने से बस्तर की आर्थिक व्यवस्था को पंख लगेगा। रेलवे सेवा शुरू होने से होटल, लाज में बाहरी सैलानियों की आमद होगी और इसके कारण लोगों को इससे जुड़े दूसरे रोजगार को भी बड़ा फायदा मिलेगा।


वैश्विक माहामारी कोविड-19 के शुरुआती दिनों तक ट्रेनों के चलने के कारण कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा था और इसके कारण केंद्र सरकार ने ट्रेन रोक दिया था किंतु अब यह प्रारंभ होने से जनता को विशाखापटनम ईलाज के लिए जाने वालों को फायदा मिलेगा वहीं बस्तर के ‌पर्यटन क्षेत्र में भी रौनक आएगी।इन सबके बीच बस्तर की अर्थव्यवस्था भी पटरी पर लौटेगी।