सरपंच ने पत्रकार को दी धमकी, बकावंड चौकी में शिकायत, ब्यूरो चीफ को नक्सली तो ग्रामीण पत्रकार को जनप्रतिनिधि की धमकी

0
1186

सरपंच ने पत्रकार को धमकाया, बकावंड चौकी में हुई शिकायत

बस्तर संभाग मुख्यालय के सबसे शिक्षित ब्लाक मुख्यालय माने जाने वाले बकावंड ब्लाक में एक पत्रकार को सरपंच द्वारा धमकाये जाने का मामला सामने आया है। पत्रकार ने इस मामले में बकावंड चौकी में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस ने एक अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंपा है।

बकावंड ब्लाक के दैनिक छत्तीसगढ़ समाचार पत्र के प्रतिनिधि भुजबल बघेल ने इस मामले में सरपंच सत्येंद्र गागड़ा द्वारा मोबाइल पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए इसकी लिखित तहरीर सौंपी है। दैनिक समाचार पत्र के प्रतिनिधि भुजबल बघेल ने अपने पत्र में लिखा है कि 11फरवरी 2021को ग्राम पंचायत क्षेत्र का भ्रमण करने गए थे। इस दौरान सरपंच सत्येंद्र गागड़ा द्वारा फोन पर धमकी भरे लहजे में बात की और गाली गलौज की। इस मामले में आडियो क्लीपिंग होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि बकावंड पुलिस चौकी को कार्यवाही करने को कहा है। बकावंड चौकी प्रभारी कुजूर ने बताया कि इस मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है जिसके बाद उस सरपंच पर कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि यह सरपंच बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष व बस्तर विधायक के गृह ग्राम का है ।

बस्तर में चौतरफा हमला

बस्तर में इन दिनों तीन पत्रकारों को नक्सली धमकी के बीच बकावंड ब्लाक के पत्रकार को निर्वाचित जनप्रतिनिधि द्वारा धमकाये जाने का मामला सामने आया है किंतु इसकी चर्चा कम हो रही है। बस्तर के बीजापुर जिले के नई दुनिया के पत्रकार गणेश मिश्रा व दंतेवाड़ा के लीलाधर राठी, फारुख अली को जन अदालत लगाकर सजा सुनाए जाने का फरमान जारी हुआ है और पत्रकारों ने एक जुटता दिखाते हुए आंदोलन का ऐलान किया है । वहीं बस्तर जिले के बकावंड ब्लाक में एक भी मामला सामने आया है जिसमें गिरोला सरपंच सत्येंद्र गागड़ा द्वारा धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है ।बस्तर में पत्रकार तीन पाटों में पिस रहें हैं।