सीटू की बहुप्रतीक्षित मांग हुई पूरी ।

0
867

आज राजहरा दौरे पर आये डाइरेक्टर इनचार्ज श्री अनिर्बान दास गुप्ता के साथ हुई यूनियनों की बैठक मे सीटू के प्रतिनिधि मंडल ने डाइरेक्टर इन्चार्ज से खदान कर्मचारियों के लिए उठाई गई मांगो पर विस्तार से.चर्चा की। इस चर्चा मे यूनियन ने जहाँ एक ओर राजहरा माइंस हास्पिटल की हालत सुधारने, जल्द वेज रिवीजन करने, ईएल इनकेशमेंट की सीमा समाप्त करने, डी रिजर्वेशन समस्या का निराकरण करने, कोविड से मृत्यु पर बीमा व अनुकम्पा नियुक्ति ,डीआर स्कीम को स्थाई करने, शावेल डिरल आपरेटर व माइनिंग मेट फोरमैन को डाउन ग्रेड प्रमोशन पालिसी से प्रमोशन देने , खदान मे मेनपावर की कमी को दूर करने, तथा ठेका मजदूरों के लिये समान वेतन भत्तों व चिकित्सा सुविधा की मांग की वही दूसरी ओर सभी विषयों पर विस्तार से विचार विमर्श किया ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

मेडिकल रेफरल लीव की मांग हुई पूरी ।
सीटू वर्ष 2014 से लगातार माइंस से भिलाई रेफर किए जाने पर विशेष छुट्टी की मांग करती आ रही है । इस.मुद्दे पर पहले भी प्रबंधन से कई बार बात हुई थी।अंततः डाइरेक्टर इन्चार्ज ने आज इस मांग की स्वीकृति की घोषणा कर दी।अभी यह सुविधा माह मे एक बार दी जायेगी, बाद मे इसका विस्तार किया जायेगा ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-11.png

माइंस हास्पिटल के लिए जल्द आयेंगी नई एम्बुलेंस।
माइंस हास्पिटल मे सुविधाओं के अभाव के कारण अधिकांश मरीजों को भिलाई ही रेफर किया जाता है।कई बार पर्याप्त एमबुलेंस न होने से गंभीर मरीजों को भिलाई भेजने मे अनावश्यक देरी का सामना करना पडता है ।इसलिए सीटू ने विभागीय एम्बुलेंस खरीदने की मांग प्रबंधन के समक्ष उठाई थी। जिस पर आज डाइरेक्टर इन्चार्ज ने बताया कि एम्बुलेंस खरीद प्रक्रिया जारी है तीन चार माह मे नई एम्बुलेंस माइंस हास्पिटल की मिल जायेंगी।

ठेका मजदूरों की चिकित्सा के मेडिक्लेम व्यवस्था लागू की जायेगी।

वर्षों से ठेका मजदूरों व परिवार को चिकित्सा सुविधा देने की मांग पर डाइरेक्टर इन्चार्ज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की जल्द से जल्द एक कमेटी बनाकर माइंस के ठेका मजदूरों को सपरिवार चिकित्सा सुविधा प्रदान करने हेतु मेडिक्लेम व्यवस्था लागू करें, जिसका खर्च उठाने के लिए प्रबंधन तैयार है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-3.png

चिकित्सा व शिक्षा की आवश्यकता हेतु भिलाई मे कुछ आवास देने स्वीकृति ।
माइंस के कुछ कर्मचारियों ने चिकित्सा व शिक्षा की आवश्यकता हेतु भिलाई मे आवास आबंटन के लिए आवेदन दिया था, जो काफी समय से लंबित थे ।डाइरेक्टर इन्चार्ज के पिछले दौरे मे सीटू ने इस विषय को प्रमुखता से उठाया था। आज डाइरेक्टर इन्चार्ज ने कहा कि सभी रिकमन्डेड आवेदनों को स्वीकृति दे दी गई है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png

टाउनशिप मे साफ सफाई, भारी वहन प्रवेश निषेध, कोचिंग सेंटर संचालन हेतु अनुदान पर भी हुई ठोस चर्चा।

सीटू ने आज की बैठक मे कहा कि टाउनशिप मे साफ सफाई व्यवस्था पूरी तरह.चरमरा गई है।इसके लिए पूर्व में संचालित पीएचडी विभाग को बहाल किया जाए।
इसी तरह टाउनशिप क्षेत्र में भारी वाहन प्रवेश व पार्किंग को रोकने ठोस व्यवस्था की जाए।दसवीं व बारहवीं के छात्रों के लिए कोचिंग को प्रमोट करने हेतु प्रबंधन द्वारा अनुदान राशि की व्यवस्था की जाये। इन मांगो पर डाइरेक्टर इन्चार्ज ने कहा कि इन्हें जल्द ही पूरा किया जायेगा ।

यूनियन द्वारा उठाई गई अन्य मांगो पर भी सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन डाइरेक्टर इन्चार्ज ने दिया आज की बैठक में सीटू की ओर से. अध्यक्ष प्रकाश क्षत्रिय, सचिव पुरषोत्तम सिमैया, उपाध्यक्ष विनोद मिश्रा, संगठन सचिव सुजीत मुखर्जी, सह सचिव रामाधीन ने शिरकत की।