ककरेल में हमर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन

0
104


इस वर्ष 15 अगस्त 2022 को भारत की स्वतंत्रता का 75वां वर्ष पूरा हो जाएगा । राज्य में स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे करने के अवसर पर हम सब मिलकर छत्तीसगढ़ में “हमर तिरंगा” के नाम से जन समुदाय के साथ मिलकर सभी शासकीय, निजी एवं अनुदान प्राप्त स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला ककरेल में “हमर तिरंगा” कार्यक्रम का आयोजन किया गया । प्राथमिक शाला ककरेल के बच्चों द्वारा स्वयं से तिरंगा बनाकर जन-जन में देशभक्ति की भावना का प्रचार प्रसार किया गया ।

साथ ही साथ शहीदों की गाथाएं जन-जन तक पहुंचाना एवं सभी छत्तीसगढ़ के नागरिकों में देश के प्रति समर्पित रहने की भावना विकसित करते हुए वर्तमान संदर्भ में आजादी का असली अर्थ को समझाते हुए निरक्षरता के चंगुल से आजादी पाकर सभी के बेहतर गुणवत्ता की शिक्षा सुविधा उपलब्ध करने के उद्देश्य को बताया गया ।
शासकीय प्राथमिक शाला ककरेल के संस्था प्रधान श्री टुमन लाल सिन्हा द्वारा “हमर तिरंगा” कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बच्चों और जनमानस को जानकारी दी गई तथा शासकीय माध्यमिक शाला ककरेल के संस्था प्रधान श्री सोहन लाल जैन द्वारा हमारे शहीदों की गाथाओ पर विशेष प्रकाश डाला गया व छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों की जानकारी दी गई । “हमर तिरंगा” कार्यक्रम में प्राथमिक शाला संस्था प्रधान श्री टुमनलाल सिन्हा, माध्यमिक शाला संस्था प्रधान श्री सोहन लाल जैन, श्रीमती सुमरित ठाकुर, भीखम यादव, सोहनलाल ठाकुर भृत्य व ग्रामीण जनता उपस्थित रहे।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home