माता मावली मेला की तैयारी जोरो पर, कलेक्टर के निर्देश सभी तैयारी समय पूर्व हो

0
402

नारायणपुर – सैय्यद वली आज़ाद

मेले के रंग में रंगने लगा शहर कोना-कोना

मेला में देखने मिलेगी स्थानीय लोक नर्तक दलों एवं बाहर से आये कलाकारों की आकर्षक प्रस्तुतियां

विभिन्न विभागों द्वारा लगायी जायेगी प्रदर्शनी-स्टॉल
नारायणपुर का सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक माता मावली मेला 2021 की तैयारियां शुरू हो गयी है। इस मेले का आयोजन इस महीने की 10 तारीख से शुरू होगा, जो 5 दिनों तक चलेगा। जिला प्रशासन के अमले माता मावली मेला की तैयारी में जुटा हुआ है। कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू के नेतृत्व में सारी व्यवस्थाओं के लिए जिले के अधिकारी-कर्मचारी को दायित्व सौंपा गया है। कलेक्टर श्री साहू मेले की तैयारियों में अपनी नजर बनाए हुए है। कलेक्टर श्री साहू ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि मेले की सभी तैयारियां समयपूर्व कर ली जाये। मावली मेले का आमंत्रण पत्र, समारोह स्थल पर पंडाल व साज-सज्जा,

दुकानदारों के लिए आवश्यक पंडाल, बेरिकेटिंग, सुरक्षा, यातायात, पार्किंग, पेयजल और साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधा के लिए समुचित इंतजाम किया जा रहा ह। इसके साथ ही मेले का असर अब नगर के मुख्य चौक-चौराहों में देखने को मिल रहा है। नगर का कोना-कोना मेले के रंग में रंगने लगा है तथा शहर के कोने कोने को सजाया जा रहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

मेले में मनोरंजन के लिए प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा। जिसमें स्थानीय लोकनर्तक दलों एवं अन्य जिलों के कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा। माता मावली मेला प्राचीन काल से लगातार भरता आ रहा है। किवदंतियों के अनुसार यह मेला आज से लगभग 800 वर्ष पूर्व से भी अधिक समय से आयोजित हो रहा है। मेले में विभिन्न विभागों की योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनियां भी देखने को मिलेगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png