पुलिस का मोरल डाउन कर रहे प्रशासनिक अधिकारी, कोतवाली थाना प्रभारी को मिला नोटिस

0
942

जगदलपुर। बस्तर जिले में प्रशासनिक मुखिया व पुलिस मुखिया की ट्युनिंग के कसीदे पढ़े जा रहें हैं किंतु उनके मातहतों में अहम नजर आ रहा है। इस बात की पुष्टि नगर दण्डाधिकारी द्वारा जारी किए गए पत्र से पुष्टि होती है जबकि पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों का एक अंग होता है। नगर दण्डाधिकारी गीता रायस्त ने कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है जिसकी चर्चा सर्वत्र हो रही है।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

प्राप्त जानकारी अनुसार कार्यालय नगर दंडाधिकारी के कार्यालयीन पत्र क्रं/नदअ/दिनांक 2021 ने अपने पत्र में थाना प्रभारी कोतवाली से जवाब मांगा है कि सट्टा के खिलाफ कार्रवाई में जुआ एक्ट का प्रावधान है तो जाफदा फौजदारी की धारा 151,107-116 के तहत् क्यों कार्यवाही की गई। कड़ा पत्राचार कहते हुए कहा है कि तीन दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करें।

This image has an empty alt attribute; its file name is DPS-3-1.jpg

ज्ञात हो कि जुआ,सट्टा व शराब खोरी के सख्त निर्देश राज्य सरकार द्वारा दिया गया है जिसके तहत् कई बार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई किया गया फिर यह प्रश्न उठता है कि नये दंडाधिकारी गीता रायस्त ने इस प्रकार का नोटिस थाना प्रभारी के खिलाफ क्यों जारी किया गया है। इस प्रकार की कार्यवाही से प्रशासनिक अधिकारी सिधे-सिधे पुलिस का मनोबल तोड़ रहें हैं जिससे अपराधियों का हौसला बढ़ सकता है।