कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उन्हें सरकार कोरोना वारियर्स मानते हुए शहीद का दर्जा दे – आम आदमी पार्टी

0
300

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष नरेंद्र नाग ने प्रेस विज्ञप्ति कर प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार से मांग की है कि कोरोना महामारी के दौरान कोरोना नियंत्रण में संलग्न स्वास्थ्य कर्मियों,शिक्षकों व अन्य विभागों के कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उन्हें सरकार कोरोना वारियर्स मानते हुए शहीद का दर्जा दे तथा उनके परिवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर एक करोड़ की सम्मान राशि अदा करे।उन्होंने मांग की है कि पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे।

नरेंद्र नाग ने आगे कहा कि अब तक कोरोना नियंत्रण में लगे जितने शासकीय कर्मियों की कोरोना से मौत हुई है उनमें आधे से भी अधिक शिक्षक हैं।अब तक प्रदेश में लगभग 370शिक्षकों की कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमण से मौत हो चुकी है।

दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य यह भी है कि न उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के साधन उपलब्ध कराए गए हैं, न ही उनका बीमा किया गया है और न ही उनके संक्रमित होने पर ईलाज का कोई पुख्ता इंतजाम है।

सरकार ने न केवल शिक्षकों को बल्कि अन्य विभागों के कर्मचारियों को बिना सुरक्षा व्यवस्था के और बिना भविष्य की गारंटी के मौत के मुँह में झोंक दिया है।नरेंद्र नाग ने कहा कि कोरोना के इस जंग में विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी लगे हुए हैं,सरकार की जिम्मेदारी है कि उनके हितों को गम्भीरता से ले।