Breaking जिला अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर की बड़ी लापरवाही जीवित को मृत घोषित : बिना इलाज के किया मृत घोषित गलत इलाज के अभाव में मृत

0
1335

सैय्यद वली आज़ाद – नारायणपुर

नगरपालिका के वार्ड क्र.-15 डुमरतराई के निवासी श्री कामता पात्र उर्फ संजू को जिला अस्पताल नारायणपुर के जिम्मेदार डॉक्टरों ने आज सुबह मृत घोषित कर दिया। जबकि उनके परिजनों की मानें तो आज सुबह कामता पात्र को 108 वाहन से लगभग 8 बजे हॉस्पिटल ले जाया गया था।थोड़े देर चेक करने के बाद डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टरों ने उसे इमरजेंसी रूम में भी ले जाना जरूरी नहीं समझा। परिजनों को अस्पताल स्टाफ द्वारा एक ईसीजी रिपोर्ट दिया गया, जिसमे मृत घोषित लिखा गया था। जब कामता पात्र की लाश को घर लाया गया तो उस 21 वर्षीय नवयुवक की लाश देखकर परिजन और आसपास के लोग रोने लगे परंतु आधा घंटा बाद उसकी सांसे फिर से चलने लगी और उसे जब पानी पिलाया गया तो उसने पानी पी लिया।

उसका पसीना निकल रहा था और परिजनों ने जब ईसीजी रिपोर्ट चेक किया तो वो रिपोर्ट किसी 35 वर्षीय महिला का था। मतलब साफ है, अस्पताल प्रबंधन द्वारा किसी अन्य महिला का ईसीजी रिपोर्ट 21 वर्षीय नवयुवक के परिजनों को थमा दिया गया था। जिस वक्त परिजनों को वह रिपोर्ट और लाश सौंपी गई,उस वक्त नवयुवक जीवित था। परिजनों द्वारा 10.30 बजे 108 वाहन को बुलाकर कामता को फिर से अस्पताल ले जाया गया परंतु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। नवयुवक के परिजनों का कहना है,कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हमारे बच्चे की जान चली गई। यह जांच का विषय है। हम चाहते हैं, कि जिला प्रशासन इस विषय को गंभीरता से लेते हुए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई करें।